गोवा की शाम के विषय में अपने विचार लिखिए Goa ki sham ke vishay mein apne vichar likhiye

Goa ki sham ke vishay mein apne vichar likhiye

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से गोवा की शाम के विषय में मैं अपने विचार आप लोगों को बताने जा रहा हूं तो चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और इस लेख को पढ़कर गोवा की शाम के बारे में जानते हैं ।

Goa ki sham ke vishay mein apne vichar likhiye
Goa ki sham ke vishay mein apne vichar likhiye

गोवा भारत का सबसे सुंदर शहर है जिस शहर में दुनिया के सभी लोग घूमने के लिए आते हैं । गोवा में स्थित समुद्र का किनारा काफी अच्छा लगता है । मैं गोवा घूमने के लिए गया था । गोवा में मैंने पूरी शाम गुजारी थी । गोवा की एक शाम मेरे जीवन में खुशी लेकर आई थी । मुझे गोवा की सुंदरता काफी अच्छी लगी ।

गोवा का समुद्री इलाका मुझे बहुत अच्छा लगा था । मैं जब गोवा में स्थित मांडवी नदी घूमने के लिए गया तब मुझे काफी अच्छा लगा और मैं आप सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि मांडवी नदी घूमने के लिए गोवा अवश्य जाएं । गोवा भारत के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित है । यहां के समुद्री तट काफी सुंदर दिखाई देते हैं । गोवा में स्थित समुद्र की खूबसूरती देखना है तो शाम के समय देखना चाहिए । यहां के सागर के तट पर रात के समय में ऐसा महसूस होता है जन्नत में आ गए हैं ।

यहां का पानी नीलम जैसा दिखाई देता है । गोवा में नारियल पानी बहुत ही फेमस फल है ।समुद्री तट पर जो भी पर्यटक आता है वह नारियल पानी का सेवन कर आनंद प्राप्त करता है । मैं शाम के समय में गोवा के समुद्री तट पर था । यहां पर मैंने छोटे-छोटे बच्चों को खेलते हुए देखा और देखने के बाद मुझे बहुत ही आनंद प्राप्त हुआ था । वहां के समुद्री किनारों पर मोटर बोट स्पोर्ट्स चल रहे थे जिस मोटर बोट में कई पर्यटक राइडिंग कर रहे थे और भी कई तरह की राइडिंग पैराशूट के माध्यम से वहां पर सभी लोग कर रहे थे । मैंने भी पैरासूट राइडिंग की थी  इसके बाद मुझे काफी आनंद प्राप्त हुआ था ।

इसके बाद मैं गोवा के सुंदर बाजारों को देखने के लिए गया था । गोवा के सुंदर बाजारों की सुंदरता देखकर मुझे काफी खुशी महसूस हुई थी । गोवा के रेस्टोरेंट मुझे काफी अच्छे लगे । शाम के समय का डिनर एक रेस्टोरेंट में करने के लिए गया था । उस रेस्टोरेंट का भोजन बहुत ही अच्छा स्वादिष्ट था ।  गोवा की संस्कृति मुझे काफी अच्छी लगी थी । आज मैं गोवा की शाम के बारे में सोचता हूं तो मेरा मन तुरंत गोवा घूमने के लिए कहने लगता है । गोवा में स्थित पर्यटन स्थल काफी अच्छे और सुंदर दिखाई देते हैं ।

वहां पर कई पर्यटक विदेशों से आते हैं और गोवा की सुंदरता को देखकर आनंद प्राप्त करते हैं । मैं गोवा में था तब मेरी मुलाकात एक विदेशी पर्यटक से हुई और हम दोनों में गहरी दोस्ती हो गई थी । दोनों ने मिलकर पूरी रात गोवा में बिताई थी । आज भी मैं जब भी गोवा की बात करता हूं तो मुझे बहुत ही आनंद प्राप्त होता है । गोवा की सुंदरता की प्रशंसा मैं जितनी करू उतनी ही कम है । मेरा पूरा परिवार गोवा की प्रशंसा करता है ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह सुंदर लेख Goa ki sham ke vishay mein apne vichar likhiye आपको कैसा लगा इसके विषय मे हमें कमेंट के माध्यम से बताएं जिससे कि आने वाले समय में इस तरह के सुंदर लेख आप लोगों के समक्ष प्रस्तुत कर सके धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *