हसीना पारकर की जीवनी Haseena parkar biography in hindi

Haseena parkar biography in hindi

दोस्तो कैसे हैं आप सभी, दोस्तों आज हम आपको दुनिया के सबसे बड़े गैंगस्टर दाऊद की बहन हसीना पारकर के बारे में बताने वाले हैं जोकि मुंबई की एक गैंगस्टर थी तो चलिए जानते हैं इनके जीवन के बारे में शुरू से

Haseena parkar biography in hindi
Haseena parkar biography in hindi

image source-https://starsunfolded.com/haseena-parkar/

हसीना पारकर का जन्म रत्नागिरी जिले के मुमका गांव में हुआ था इनके पिता का नाम इब्राहिम एवं माता का नाम अमीना बी था। इनके कुल 12 भाई-बहन थे इनके बड़े भाई दाऊद को हर कोई जानता है यह दुनिया के सबसे बड़े गैंगस्टर हैं इनकी बहन हसीना पारकर मुंबई के एक इलाके की गैंगस्टर थी जो कि बड़े-बड़े बिल्डर जो वहां पर बिल्डिंग या जमीन लेते थे वह इनसे फिरौती लेती थी। यह दाऊद का दाहिना हाथ थी भारत में दाऊद का कारोबार इन्हीं के जरिए चलता था। हसीना पारकर को लोग बड़ी बहन या आपा कहकर बुलाते हैं इनकी शादी इस्माइल पारकर से हुई थी लेकिन 1991 में किसी ने इनके पति की हत्या कर दी इसके कुछ समय बाद जो लोग शक के घेरे में थे दाउद ने उन सभी को मार डाला और असली खूनी का जब पता लगा तो उसको भी मार डाला। इसके बाद हसीना पारकर भी गैंगस्टर की दुनिया में आ गई और अपने भाई दाऊद से मिलने के लिए दुबई भी जाती रहती थी। 2006 में इनके एक लड़के की मृत्यु हो गई थी ये विदेशों में फिल्मों के रिलीज पर भी पैसे मांगती थी लेकिन कुछ समय बाद २०१४ को इनकी हृदय की गति रुक जाने की वजह से मृत्यु हो गई दरहसल जब इनके हृदय में दर्द हुआ तो इनके परिवार वाले उन्हें हॉस्पिटल में ले गए और वहां पर ही इनका देहांत हो गया था।

हसीना पारकर के जीवन के ऊपर 2017 में एक फिल्म भी बनाई गई है इस फिल्म में हसीना पारकर के रोल को श्रद्धा कपूर ने निभाया है। श्रद्धा कपूर की यह फिल्म काफी प्रसिद्ध फिल्म होगी इस फिल्म के जरिए गैंगस्टर की दुनिया के कई राज खुलने वाले हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल Haseena parkar biography in hindi पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा जिससे नए नए आर्टिकल लिखने के प्रति हमें प्रोत्साहन मिल सके और इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे हमारे द्वारा लिखी कोई भी पोस्ट आप पढना ना भूल पाए।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *