यदि मैं प्रधानमंत्री होता पर निबंध Yadi mein pradhan mantri hota essay in hindi

Yadi mein pradhan mantri hota essay in hindi

if i am prime minister of india essay in hindi-दोस्तों कैसे हैं आप सभी,दोस्तों आज का हमारा आर्टिकल यदि मैं प्रधानमंत्री होता पर निबंध एक काल्पनिक आर्टिकल है इस आर्टिकल में हम हमारी कल्पना आप सभी के साथ शेयर करेंगे चलिए पढ़ते हैं हमारे आज के इस आर्टिकल को

Yadi mein pradhan mantri hota essay in hindi
Yadi mein pradhan mantri hota essay in hindi

हमारा भारत देश एक लोकतांत्रिक देश है इस देश में समय-समय पर चुनाव होते रहते हैं और अलग-अलग नेता बदलते रहते हैं। कोई देश के बारे में सोचता है तो कोई कुर्सी के बारे में और सिर्फ अपने बारे में सोचता है कभी-कभी मैं सोचता हूं कि देश में इतना भ्रष्टाचार है देश में इतनी बेईमानी है की सत्य के मार्ग पर चलने वाले लोग तो सही से रह नहीं सकते यदि कोई व्यक्ति आवाज उठाना चाहे तो उसकी आवाज दबा दी जाती है।

मैं सोचता हूं कि यदि मैं प्रधानमंत्री होता तो कितना अच्छा होता यदि मैं प्रधानमंत्री होता तो देश में रामराज्य लाने का पूरा प्रयत्न करता। मैं भगवान को धन्यवाद देता कि मैं मुझे उसने लोगों की सेवा करने के काबिल बनाया है आज हमारे देश में भ्रष्टाचार है अगर मैं प्रधानमंत्री होता तो भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने का पूरा प्रयत्न करता। यदि मुझे किसी भी भ्रष्टाचारी के बारे में जानकारी मिलती तो चाहे वह मेरी पार्टी से ही क्यों ना हो मैं उसको कड़ी से कड़ी सजा देता और देश के साथ बेईमानी करने के लिए उसे सबक सिखाता।

देश में तेजी से जनसंख्या बढ़ रही है जनसंख्या को रोकने के लिए में लोगो को जागरूक करता। जनसंख्या बहुत सारी समस्याओं की जड़ हैं किसी तरह में लोगों को इसके प्रति जागरुक करने की कोशिश करता। आज हम देखें तो देश में किसानों की स्थिति गंभीर है समय पर पानी नहीं बरसता और जब बरसता है तो इतनी तेजी से बरसता है कि किसानों का बहुत नुकसान हो जाता है मैं भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की तरह अगर प्रधानमंत्री होता तो ऐसी ही विशेष योजना किसानों के लिए लाता जिससे किसानों का हित होता है और वह जीवन में हम आगे बढ़ते।किसानों को आत्महत्या जैसे कदम नहीं उठाने पड़ते।

मैं अपने लिए नहीं देश के लिए लड़ता यदि मैं प्रधानमंत्री होता तो शिक्षा की ओर विशेष ध्यान देता नैतिक शिक्षा हमारे लिए सबसे जरूरी है में नैतिक शिक्षा शुरू से ही लागू करवाता। हमारे देश में रोजगार की भी समस्याएं हैं मैं लोगों को नए नए रोजगार के अवसर प्राप्त करने के उपाय बताता और गांव गांव, शहर शहर के लोगों की बेरोजगारी खत्म करने के लिए प्रयत्न करता और इसके लिए नई-नई नौकरियां निकालता यदि मुझे पता लगता कि किसी क्षेत्र में भ्रष्टाचारियों की वजह से वहां की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो मैं वहां पर विशेष निर्देश देता और उस भ्रष्टाचारी के खिलाफ सख्त कदम उठाता।

Related-यदि मैं शिक्षा मंत्री होता निबंध Yadi mein shiksha mantri hota essay in hindi

अगर मैं प्रधानमंत्री होता तो गरीबों की मदद करता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की तरह गरीबों को अपने पक्के मकान बनवाने में मदद करता और ऐसी नई नई योजनाएं लागू करता जिससे हर किसी को फायदा होता और भ्रष्टाचारियों को नुकसान झेलना पड़ता। प्रधानमंत्री बनके में नारी को सशक्त करने का प्रयत्न करता क्योकि नारी की स्थिति गंभीर है नारी पर कई तरह के अत्याचार होते रहते हैं मैं प्रधानमंत्री बन कर नारी को सशक्त करने का प्रयत्न करता और नारी पर अत्याचार करने वाले या उससे दुर्व्यवहार करने वाले लोगों के प्रति सख्त कदम उठाता मैं प्रधानमंत्री बनकर देश का भला करता मैं सिर्फ कुर्सी के लिए नहीं बल्कि देश की सेवा के लिए कार्य करता।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल Yadi mein pradhan mantri hota essay in hindi पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल if i am prime minister of india essay in hindi कैसा लगा जिससे नए नए आर्टिकल लिखने प्रति हमें प्रोत्साहन मिल सके और इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे हमारे द्वारा लिखी कोई भी पोस्ट आप पढना भूल ना पाए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *