मुख्य अतिथि के लिए स्वागत भाषण welcome speech in hindi for guest

welcome speech in hindi for guest

दोस्तों आज हम आपको इस लेख के माध्यम से मुख्य अतिथि के स्वागत भाषण को सुनाने जा रहे हैं । चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और इस आर्टिकल को पढ़ते हैं ।

welcome speech in hindi for guest
welcome speech in hindi for guest

image source –https://www.ted.com/topics/speech

दोस्तों नमस्कार, मैं अरुण नामदेव यहां पर उपस्थित सभी सम्माननीय गण एवं मेरे भाई बहनों का स्वागत करता हूं । आज हम सभी किसान सम्मेलन में उपस्थित हुए हैं ,किसानों को सम्मान देने के लिए उपस्थित हुए । आज हमारे बीच में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री जी पधार रहे हैं । कुछ ही क्षणों में वह इस मंच पर उपस्थित होंगे । सबसे पहले मैं किसान भाइयों का धन्यवाद करता हूं कि अपना कीमती समय निकालकर वह इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए हैं ।

प्रदेश के मुख्यमंत्री जी किसानों से बातचीत करने व सम्मान निधि योजना के द्वारा जिन किसानों को पैसा दिया जाना है उसके बारे में घोषणा करने के लिए इस कार्यक्रम में उपस्थित होंगे । मैं आप लोगों से आशा करता हूं कि जैसे ही हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री इस मंच पर आएं हम सभी उनके स्वागत में किसी तरह की कोई भी कमी नहीं रखेंगे । जैसे ही उनके कदम उस मंच पर पड़ेंगे हम तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत बड़े ही धूमधाम से करेंगे ।

बस कुछ ही क्षणों में हमारे इस मंच के मुख्य अतिथि एवं प्रदेश के मुखिया हम सभी के बीच में पधारने वाले हैं । अब हमारा इंतजार खत्म होता है क्योंकि हमारे कलेक्टर साहब , एसडीएम साहब और एसपी साहब के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री पधार चुके हैं । मैं उनका स्वागत वंदन एवं अभिनंदन करता हूं ।  मेरे सामने बैठे हुए सभी किसान भाइयों एवं दूर-दूर से पधारे हुए भाइयों एवं बहनों से गुजारिश करता हूं कि हमारे प्रदेश के मुखिया का स्वागत तालियों से करें ।

अब मैं हमारे मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री से विनम्र अनुरोध करता हूं कि वह अपनी कुर्सी पर विराजमान हो ।  मैं सभी भाइयों, बहनों एवं किसानों से कहना चाहता हूं कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दें और अपनी अपनी कुर्सी पर बैठ जाएं । अब हम इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हैं । सबसे पहले हम मुख्य अतिथि के स्वागत की बेला प्रारंभ करते हैं । मैं मुख्यमंत्री के साथ-साथ यहां के विधायक का भी स्वागत वंदन एवं अभिनंदन करता हूं ।

मुख्यमंत्री के साथ जो भी मंत्री गण उपस्थित है उनका भी में स्वागत वंदन एवं अभिनंदन करता हूं । अब मैं कलेक्टर महोदय से आग्रह करता हूं कि वह मुख्यमंत्री को माला पहनाकर उनका स्वागत वंदन  एवं अभिनंदन करें । मैं एसडीएम साहब से आग्रह करता हूं कि वह मुख्यमंत्री के साथ-साथ यहां पर पधारे हुए विधायक एवं मंत्री गण को माला पहनाकर उनका स्वागत वंदन एवं अभिनंदन करें । अब मैं किसान भाइयों से आग्रह करता हूं कि एक एक करके मंच पर आएं और हमारे मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री एवं विधायक और उनके साथ पधारे हुए सभी मंत्री गण को माला पहनाकर उनका स्वागत वंदन अभिनंदन करें ।

अब मैं इस मंच के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि हम सभी आपके आभारी हैं क्योंकि आपने जो कीमती समय हमारे लिए निकाला है हम सभी आपको धन्यवाद देते हैं । मैं हमारे मुख्य अतिथि से कहना चाहता हूं कि इस मंच के माध्यम से हम सभी आपके संवाद सुनेंगे, जैसे की हम सभी जानते हैं कि यहां पर आप किसानों को सम्मान निधि देने आए हैं ।

आपके द्वारा प्रारंभ की गई यह योजना किसानों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हुई है । अब हम इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हैं और मैं अपनी वाणी को विराम देता हूं और इस मंच के मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि वह मंच पर आएं और हम सभी का मार्गदर्शन करें धन्यवाद ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा है यह जबरदस्त लेख मुख्य अतिथि के लिए स्वागत भाषण welcome speech in hindi for guest यदि आपको पसंद आए तो अपने रिश्तेदारों एवं दोस्तों में शेयर अवश्य करें धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *