उर्वशी रौतेला की जीवनी Urvashi rautela biography in hindi

urvashi rautela biography in hindi

दोस्तों कैसे हैं आप सभी,दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने बहुत ही कम समय में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है इन्होंने बॉलीवुड में कुछ फ़िल्में बनाई हैं जो वाकई में प्रशंसनीय है हर किसी ने इनकी एक्टिंग की तारीफ की है चलिए जानते हैं बॉलीवुड की उर्वशी रौतेला के जीवन के बारे में

Urvashi rautela biography in hindi
Urvashi rautela biography in hindi

image source-https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Urvashi_Rautela,_2016.jpg

उर्वशी का जन्म 25 मई 1994 को हरिद्वार में हुआ था जो उत्तराखंड में है अब यह लगभग 23 साल की है इनके माता-पिता एक बिजनेस में है. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई हरिद्वार के एक स्कूल से की.सबसे खास बात यह है कि इन्होंने अपने स्कूल के दिनों से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था क्योंकि इन्हें शुरू से ही डांस और मॉडलिंग का बहुत ही शौक था.

कैरियर की शुरुआत-

इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत सनी देओल की फिल्म सिंह साहब द ग्रेट से की यह फिल्म कोई ज्यादा सफल तो नहीं हो सकी और ना ही उर्वशी इस फिल्म से कोई खास पहचान बना पाई लेकिन अपनी लगातार मेहनत की वजह से धीरे-धीरे कामयाबी की सीढ़ियां चलती चली गई इस फिल्म के बाद जिन्होंने हनी सिंह के एक वीडियो एल्बम मैं काम किया इससे इन्हें काफी प्रसिद्धि मिली.

अन्य फिल्में-

इन्होंने 2015 में mr. airavata फ़िल्म में काम किया था. 2015 में ही इन्होंने भाग जॉनी में काम किया. 2016 में इन्होंने सनम रे मूवी में काम किया इसके बाद इन्होंने ग्रेट ग्रैंड मस्ती फिल्म में रागिनी के किरदार को निभाया इसके बाद उन्होंने 2017 में काबिल मूवी में काम किया.2018 में भी ये कुछ फिल्में कर रही हैं.

awards-

इनकी एक्टिंग ने इन्हें वाकई में अभी तक काफी सफल बनाया है. 2016 में इन्होने Tassel Fashion and Lifestyle Awards प्राप्त किया.सन 2017 में सनम रे नानक मूवी के लिए इन्हें TSR National Film Awards प्राप्त हुआ.इस तरह से इन्होंने और भी कई सारे अवार्ड प्राप्त किए हैं.

वास्तव में उर्वशी रौतेला एक बहुत ही बेहतरीन अभिनेत्री हैं उन्होंने अभी तक फिल्मों में बहुत ही अच्छा कार्य किया है हमें उम्मीद है कि ये इसी तरह से आगे भी हमारा मनोरंजन करती रहे.

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखी ये जीवनी Urvashi rautela biography in hindi पसंद आए तो इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *