तलाश जान बायोग्राफी इन हिंदी Talash jaan history in hindi biography

Talash jaan history in hindi biography

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पाकिस्तान की किन्नर तलाश जान के बारे में बताने जा रहे हैं । तो चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और इस आर्टिकल को पढ़कर तलाश जान के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हैं ।

Talash jaan history in hindi biography
Talash jaan history in hindi biography

Image source – https://m.apkpure.com/in/talaash-jaan-dancer/com.wTalaashJaanDance

तलाश जान के बारे में – तलाश जान पाकिस्तान की रहने वाली हैं जिनका जन्म पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झंग जिले में हुआ था । इनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था । जब तलाश जान का जन्म हुआ तब इनके माता-पिता के द्वारा इनका नाम तलाश महक रखा गया था ।बचपन में उनके माता-पिता को पता नहीं था कि यह किन्नर हैं । इनके माता पिता इनकी परवरिश बेटा समझकर कर रहे थे । जैसे-जैसे तलाश जान बड़ी होने लगी वैसे वैसे ही उनके ऊपर जिम्मेदारियां बढ़ने लगी थी ।उन्होंने अपनी घर की गरीबी को देखकर मौत के कुएं में काम करना प्रारंभ कर दिया था ।

जब वह मौत के कुएं में काम करती थी तब वह आम इंसान की तरह अपना जीवन व्यतीत करती थी । आज वह सोशल मीडिया पर पूरी तरह से छा गई हैं । आज उनके फेसबुक , व्हाट्सएप एवं टिकटोक पर कई फॉलोअर्स  हो गए हैं । सोशल मीडिया पर जबसे तलाश जान फेमस हुई हैं तब से वह पाकिस्तान मे ही नहीं बल्कि भारत में भी उनको कई लोगों के द्वारा पसंद किया गया है । सोशल मीडिया पर वह किस तरह से फेमस हुई अब हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं । एक बार जब वह मौत के कुएं में काम कर रही थी तब किसी एक व्यक्ति ने उनकी तस्वीर खींचकर फेसबुक पर डाल दी थी ।

जिसके बाद उनकी वह तस्वीर फेसबुक पर वायरल हो गई थी । जब फेसबुक पर डाली हुई तस्वीर मुल्तान शहर की एक न्यूरो सर्जन लेबानूर  ने देखी तब उनकी  बेहतरीन  तस्वीर उनको बहुत ही पसंद आई थी । इसके बाद इस तस्वीर को फेसबुक के पेज पर शेयर किया गया था । जिसके बाद धीरे-धीरे फेसबुक पर उनके काफी फॉलोअर्स हो गए थे । जब यह तस्वीर फेसबुक पर तेजी से वायरल हुई तब इस तस्वीर के माध्यम से तलाश जान को 700000 से भी ज्यादा लाइक मिले थे और वह फेसबुक पर छा गई थी ।

इसके बाद तलाश जान ने मौत के कुएं में काम करना बंद कर दिया था और उनके पास शादी पार्टी में डांस करने के ऑफर आने लगे थे । वह एक डांसर के रूप में परफॉर्म करने लगी थी । धीरे-धीरे वह एक डांसर के रूप में अपनी एक नई पहचान बना चुकी हैै । जिसके बाद वह अपनी वीडियो बनाकर यूट्यूब पर , फेसबुक पर , टिक टॉक पर शेयर करने लगी थी जिसके बाद उनके कई फॉलोअर्स हो गए थे और वह एक खूबसूरत डांसर के रूप में उभर कर सामने आई थी । वह एक ऐसी डांसर है जिन्होंने अपने शुरुआती जीवन में काफी गरीबी देखी और गरीबी से निपटने के लिए वह मौत के कुएं में तक काम करने के लिए मजबूर थी ।

जिस तरह से उन्होंने कम समय में सोशल मीडिया पर सफलता प्राप्त की है उनको भी इस बात की बिल्कुल भी आशा नहीं थी कि वह सोशल मीडिया पर इतने कम समय मे फेमस हो जाएंगी । आज सभी उनको जानने लगें है । आज वह यूट्यूब से लेकर टिक टॉक पर अपनी एक नई पहचान बनाने में सफल हुई हैं । पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत में भी उनके कई फॉलोअर्स हैं । टिक टोक के माध्यम से उन्होंने काफी पैसा कमाया है । जो भी व्यक्ति तलाश जान की वीडियो देखता है वह तलाश जान का फैन हो जाता है ।

जब वह एक साधारण व्यक्ति होने के बाद अपनी खूबसूरती और अपने कलाकारी के माध्यम से एक सफल इंसान बन सकती हैं तो आम इंसान भी यदि इनके आदर्शों पर चले तो वह भी सफलता प्राप्त कर सकता है । आज जब यह अपनी वीडियो में अपनी कहानी बताती हैं तब इनकी कहानी को सुनकर बड़ा अजीब सा लगता है कि इन्होंने किस तरह से गरीबी की जिंदगी से बाहर निकलकर मेहनत करके अपने जीवन को सफल बनाया है । आज जब पाकिस्तान के किसी राजघराने में कोई फंक्शन या शादी का प्रोग्राम होता है तब उस प्रोग्राम में तलाश जान को अवश्य बुलाया जाता है ।

जब प्रोग्राम में तलाश जान डांस करती हैं तब कई लोग उनकी खूबसूरती और उनके डांस को देखकर आनंद प्राप्त करता है ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह बेहतरीन लेख तलाश जान का जीवन परिचय Talash jaan history in hindi biography यदि आपको पसंद आए तो सबसे पहले आप सब्सक्राइब करें इसके बाद अपने दोस्तो एवं रिश्तेदारों में शेयर करना ना भूले । दोस्तों यदि आपको इस लेख में कुछ गलतियां , कमी नजर आए तो आप हमें कृपया कर उस गलती के बारे में हमारी ईमेल आईडी पर अवश्य बताएं जिससे कि हम उस गलती को सुधार कर यह आर्टिकल आपके समक्ष पुनः प्रस्तुत कर सके धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *