सुरक्षा में ना हो भ्रम दूर ना हो कम पर निबन्ध Suraksha me na ho bhram dur na ho kam essay in hindi

Suraksha me na ho bhram dur na ho kam essay in hindi

दोस्तों आज के समय में कोरोनावायरस चारों ओर तेजी से फैला हुआ है. कोरोना महामारी के समय में हम आपके लिए लाए हैं सुरक्षा में ना हो भ्रम दूर ना हो कम पर हमारे द्वारा लिखित यह निबंध आप इसे जरूर पढ़ें तो चलिए पढ़ते हैं आज के हमारे लेख को

Suraksha me na ho bhram dur na ho kam essay in hindi
Suraksha me na ho bhram dur na ho kam essay in hindi

कोरोनावायरस के समय में सबसे महत्वपूर्ण था हमारा सुरक्षित रहना. सरकार ने भी लोगों की सुरक्षा के लिए कई इंतजाम किए हुए हैं. जब कोरोनावायरस की बीमारी तेजी से चारों ओर फैली हुई थी तब सरकार ने समय रहते लॉकडाउन लगा दिया था.

हम सभी को भी जागरूक रहने की जरूरत है. हम सभी को भी सुरक्षा के घेरे में रहने की जरूरत है, यह महामारी कई लोगों की जान ले चुकी है और आज भी यह तेजी से फैल रही है. हम सभी को चाहिए कि हम इस बीमारी से संबंधित किसी भी तरह के भ्रम से दूर रहें. आज के समय में हमें कई तरह के भ्रम सुनने को मिलते हैं.

लोगों का भ्रम होता है कि वह केवल साधारण बुखार समझते हैं, कई लोग दवाई कंपनियों की साजिश समझते हैं और भी कई तरह के भ्रम लोगों के बीच में फैले हुए हैं. हम सभी को चाहिए कि हम फैले हुए भ्रम को दूर करने की कोशिश करें. हम हमेशा सुरक्षित रहें, हमेशा सुरक्षा के लिए इस महामारी के समय में मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, कभी भी किसी भी व्यक्ति से हाथ ना मिलाएं बल्कि हाथ जोड़कर नमस्ते करके उसका अभिवादन करें.

हमारी तरफ से सुरक्षा के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही हमें एक बहुत बड़े खतरे में डाल सकती हैं. हमें कई तरह के फैले हुए भ्रम से भी दूर रहना चाहिए.

यदि किसी भी तरह की भ्रम फैलाने वाली बात हमारे समक्ष आती है तो हमें चाहिए कि हम उस पर विश्वास करने से पहले उसकी अच्छी तरह से जांच करें, गूगल के जरिए कई न्यूज़ वेबसाइट पर उसकी जानकारी लें तभी उस पर विश्वास करें क्योंकि इस समय कई तरह के भ्रम भी फेल हुए हैं इस वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

सुरक्षा में ना हो भ्रम दूर ना हो कम Suraksha me na ho bhram dur na ho kam essay in hindi पर मेरे द्वारा लिखा यह लेख आप अपने दोस्तों में शेयर करें.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *