सुनील शेट्टी की जीवनी Sunil shetty biography in hindi

Sunil shetty biography in hindi

दोस्तों आज मैं आपको बॉलीवुड के एक ऐसे एक्शन हीरो के बारे में बताने वाला हूं जो 1990 के दशक के सबसे बेहतरीन स्टार में से एक थे जिन्होंने अपनी एक्शन फिल्मों के जरिए हम सभी का मनोरंजन किया है वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं आज भी लोग उन्हें हमेशा याद करते हैं उनकी फिल्में जबरदस्त सुपरहिट हुई हैं और लोग उन्हें अन्ना कहकर बुलाते हैं चलिए पढ़ते हैं बॉलीवुड के सुपर हीरो, एक्शन हीरो सुनील शेट्टी की जीवनी को

Sunil shetty biography in hindi
Sunil shetty biography in hindi

जन्म और परिवार

सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त सन 1961 को कर्नाटक में हुआ था यह एक बॉलीवुड के अभिनेता हैं इनकी पत्नी का नाम माना शेट्टी है इनके दो बच्चे भी हैं.

कैरियर की शुरुआत और फिल्में

उन्होंने अपने जीवन में कई फिल्में की जिस वजह से इन्हें आज पहचाना जाता है इनकी पहली फिल्म बलवान थी जो कि सन 1992 में रिलीज हुई थी यह फिल्म जबरदस्त चली इस फिल्म में इन्होंने अर्जुन के रोल को निभाया था इसके बाद अक्षय कुमार के साथ इन्होंने वक्त हमारा है में सुनील चौधरी के रोल को निभाया था इसके बाद उन्होंने पहचान फिल्म की. 1994 में अजय देवगन के साथ इन्होंने Dilwale फिल्म की जिससे इन्हें बहुत ही जबरदस्त सफलता मिली इन्होंने और भी बहुत सारी फिल्में की हैं जैसे कि Mohra,गोपीकिशन,हम हैं बेमिसाल,सुरक्षा, गद्दार, एक था राजा,विश्वासघात,सपूत,Rakshak, बॉर्डर, क्रोध आदि.

इन्होंने एक्शन फिल्मों के अलावा बहुत सी कॉमेडी फिल्में भी की.अक्षय कुमार के साथ इन्होंने Hera Pheri और Phir Hera Pheri जैसी फिल्में की जो की जबरदस्त चली वास्तव में एक्शन के साथ इन्होंने कॉमेडी में भी महारत हासिल की है इसके अलावा उन्होंने और भी कई फिल्में जैसे कि आवारा पागल दीवाना,चलो इश्क लड़ाएं,खेल, क्यों हो गया ना,एक से बढ़कर एक,ब्लैकमेल,हलचल,होम डिलीवरी,शादी से पहले,वेलकम ओम शांति ओम,दे दना दन,तुम मिलो तो सही,बारूद,नो प्रॉब्लम, जय हो जैसी फिल्में की.इनमें से बहुत सी फिल्में सुपरहिट रही इसी के साथ उन्होंने कई फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया वास्तव में ये एक सफल अभिनेता के साथ में एक अच्छे प्रोड्यूसर भी हैं.

Related-नाना पाटेकर की जीवनी Nana patekar biography in hindi

प्रेम और विवाह-

इनकी शादी माना से हुई जो कि एक मुस्लिम परिवार से थी.बॉलीवुड के इस एक्शन हीरो सुनील शेट्टी को माना से प्यार हो गया था क्योंकि सुनील शेट्टी को माना बहुत ही प्यारी और सुंदर लगती थी.सुनील शेट्टी ने माना को इंप्रेस करने के लिए सबसे पहले उनकी बहन से दोस्ती की और उसके जरिए सुनील शेट्टी ने माना से मुलाकात की और सुनील शेट्टी ने माना को प्रपोज कर दिया.

माना मुस्लिम थी इसलिए इन दोनों की शादी होने में थोड़ी सी प्रॉब्लम आई लेकिन सन 1991 में इन दोनों की शादी हो गई इससे पहले काफी सालों तक ये प्रेम बंधन में रहे और आज भी ये अपनी पत्नी से उतना ही प्रेम करते हैं जितना कि वह पहले करते थे. माना एक बहुत ही अच्छी महिला हैं वह बच्चों के लिए एक NGO चलाती हैं.

awards

सुनील शेट्टी ने वास्तव में बहुत ही बेहतरीन फिल्में की हैं जिनकी वजह से उन्हें कई फिल्मों के लिए बहुत से अवार्ड प्राप्त हुए हैं 2001 में रिलीज होने वाली फिल्म dhadkan के लिए इन्हें फिल्म फेयर बेस्ट विलेन अवार्ड से सम्मानित किया गया इसके अलावा शाहरुख खान की फिल्म मैं हूं ना में Ek Villain के रूप में काम करने के लिए इन्हें best villain award प्राप्त हुआ है वास्तव में सुनील शेट्ठी एक बहुत ही बेहतरीन कलाकार हैं. हमें उम्मीद है कि सुनील शेट्टी इसी तरह से नई नई फिल्में बनाकर हमारा मनोरंजन करते रहेंगे।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल Sunil shetty biography in hindi पसंद आए तो इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा ये आर्टिकल Sunil shetty biography in hindi कैसा लगा इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे नई पोस्ट का अपडेट आपको मिल सके।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *