अनुशासन पर नारे Slogan on anushasan in hindi

Slogan on anushasan in hindi

slogan on discipline in hindi-दोस्तों हम सभी को अनुशासन में रहना चाहिए वास्तव में जो इंसान अनुशासन में रहता है वह जीवन में जरूर आगे बढ़ता है। विद्यार्थी अगर अनुशासन में रहें तो वह पढ़ाई में अव्वल रह सकता है अगर कोई नौकरी पेशा करने वाला अनुशासन में रहें तो वह उसमे तरक्की पा सकता है। अनुशासन में रहने वाला व्यक्ति मां बाप का, गुरुओं का, बड़े बुजुर्गों का प्यारा होता है वह एक ऐसा इंसान होता है जिसको हर कोई मानता है और मान-सम्मान देता है क्योंकि अनुशासन वास्तव में एक ऐसा गुण होता है जो सबसे बढ़कर, सबसे अलग होता है.

जो व्यक्ति अनुशासन में नहीं रहता उसका जीवन में कुछ भी नहीं हो सकता भले ही उसमें सारे गुण हैं और अगर अनुशासन का गुण नहीं है तो जीवन में वह सब कुछ होते हुए भी सब कुछ खो देगा क्योंकि अनुशासन ही जीवन में सबसे जरूरी है वह जीवन के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। हम सभी को अनुशासन में रहना चाहिए और उसका महत्व समझना चाहिए। आज हमने अनुशासन के ऊपर स्वरचित नारे लिखे हैं आप इन्हें जरूर पढ़ें तो चलिए पढ़ते है हमारे आज के नारों को

Slogan on anushasan in hindi
Slogan on anushasan in hindi
  1. अनुशासन को अपनाते जाओ जीवन को बदलते जाओ
  2. ना रहेगा अनुशासन तो ना रहेगी सफलता
  3. पढ़ाई में अव्वल आना है तो अनुशासन में ही रहना है
  4. अनुशासन में रहना सीखिए बड़े बुजुर्गों का आशीष लीजिए
  5. गुरुओं का चहेता बनना है तो अनुशासन में ही रहना है
  6. अनुशासन है जीवन का ज्ञान इसमें ही है जीवन का ज्ञान विज्ञान
  7. जीवन में खुशियां लेते जाओ अनुशासन को अपनाते जाओ
  8. ना रहेगा अनुशासन तो ना रहेगी खुशियां
  9. अनुशासन में रहना सीखिए जीवन को स्वस्थ रखिए
  10. जीवन में अपनाइए अनुशासन को अपनाइए

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया है ये आर्टिकल Slogan on anushasan in hindi पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा जिससे नए नए आर्टिकल लिखने प्रति हमें प्रोत्साहन मिल सके और इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे हमारे द्वारा लिखी कोई भी पोस्ट आप पढना भूल ना पाए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *