सारा अली खान का जीवन परिचय sara ali khan biography in hindi

sara ali khan biography in hindi

दोस्तों आज हम आपको इस लेख के माध्यम से सारा अली खान की जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं । चलिए अब हम इस लेख को पढ़ते हैं ।

sara ali khan biography in hindi
sara ali khan biography in hindi

image source –https://en.wikipedia.org/wiki/Sara_Ali_Khan

जन्म स्थान व् परिवार – सारा अली खान का जन्म भारत के महाराष्ट्र राज्य के मुंबई में हुआ था । उनके पिता का नाम सैफ अली खान है जो की फिल्म जगत के हीरो हैं ।उनकी माता का नाम अमृता राव है । उनकी माता भी एक अच्छी हीरोइन हैं ।  सैफ अली खान ने सारा खान की माता अमृता राव को 2004 में तलाक दे दिया था और सारा अली खान के माता पिता अलग हो गए थे । सारा अली खान का एक भाई भी है जिसका नाम इब्राहिम अली खान है ।

उनके पिता सेफ अली खान ने 2012 में फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर से विवाह कर लिया था जिनके द्वारा सारा अली खान का एक छोटा भाई भी हैं जो की सोतेला है । सारा अली खान को टेनिस खेलना , घूमना एवं नृत्य करना बहुत ही पसंद है । वह जब भी फ्री रहती हैं घूमने के लिए जाती हैं । सारा अली खान की पसंदीदा हीरोइन कैटरीना कैफ है ।

शिक्षा – सारा अली खान ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई मुंबई से की थी । इसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क के कोलंबिया विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी । पढ़ाई पूरी करने के बाद वह मुंबई वापस आ गई थी ।

फिल्मी कैरियर- सारा अली खान ने 2018 में फिल्म जगत में अपने कैरियर की शुरुआत की थी । 2018 में बनी फिल्म केदारनाथ में सारा अली खान हीरोइन का किरदार निभा रही थी । इसी फिल्म के साथ उन्होंने फिल्म जगत में अपने कैरियर की शुरुआत की थी । सारा अली खान पहली बार अपनी माता के साथ हेलो पत्रिका के फ्रंट पेज पर आई थी ।

इस पत्रिका को देखने के बाद सारा अली खान के पास मॉडलिंग करने के काफी ऑफर आए थे लेकिन उनकी माता अमृता राव यह चाहती थी कि वह पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर लें इसके बाद वह जो करना चाहे वह कर सकती हैं । सारा अली खान को करण जोहर की तरफ से पहला ऑफर मिला था ।

करण जौहर की फिल्म में सारा अली खान को हीरोइन चुना गया था लेकिन कुछ कारणों के कारण वह  फिल्म में काम नहीं कर सकी ।  सारा अली खान को शुरुआत में कई ऑफर मिल चुके थे लेकिन जब 2018 में सारा अली खान ने फिल्म केदारनाथ में काम किया तब कई दर्शकों ने उनको पसंद किया था ।

उन्होंने इस फिल्म में काफी मेहनत की थी ।इसके बाद सारा अली खान ने फिल्म सिम्भा में काम किया था और यह फिल्म भी फिल्म जगत में  सुपरहिट रही थी ।उनकी अगली आने वाली फिल्म तो हमें पता नहीं है लेकिन वह जिस फिल्म में भी काम करती हैं वह फिल्म सुपरहिट रहती है ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह बेहतरीन लेख सारा अली खान का जीवन परिचय sara ali khan biography in hindi यदि आपको पसंद आए तो सब्सक्राइब अवश्य करें धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *