रेणुका शहाणे की जीवनी Renuka shahane biography in hindi

Renuka shahane biography in hindi

दोस्तों कैसे हैं आप सभी,दोस्तों आज मैं आपको जिस महान अभिनेत्री के बारे में बताने वाला हूं वह एक जानी पहचानी बॉलीवुड की एक अभिनेत्री हैं जिन्होंने Hum aapke hain kaun नामक मूवी में सलमान खान की भाभी का रोल निभाकर एक बड़ा नाम कमाया हैं वाकई में इनकी एक्टिंग में एक सच्चाई नजर आती है चलिए पढ़ते है इनकी जीवनी

Renuka shahane biography in hindi
Renuka shahane biography in hindi

image source- https://commons.wikimedia.org/wiki/File:RenukaShahane.jpg

रेणुका शहाणे का जन्म सन 27 मार्च 1965 को महाराष्ट्र में हुआ था उन्होंने मुंबई में क्लीनिकल साइकोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था और इसके बाद आशुतोष राणा से उन्होंने शादी की थी.

इनकी फ़िल्में-

उन्होंने अपने जीवन में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और अपनी एक्टिंग से हर किसी के दिल में जगह बनाई है इनकी पहली फिल्म सन 1992 में प्रदर्शित हुई उन्होंने 1993 में आई तेलुगु फिल्म मनी में भी काम किया है उसके बाद बॉलीवुड की उस समय की सबसे बड़ी सुपरहिट और बहुत ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म Hum Aapke Hain Koun में भी इन्होंने सलमान खान की भूमिका निभाकर हमेशा हमेशा के लिए दर्शकों के दिल पर राज किया है.इसके बाद उन्होंने 1996 में मासूम फिल्म में भी काम किया था.

1997 में इन्होंने टुन्नू की टीना नामक फिल्म में बहुत ही जबरदस्त काम किया है इसके बाद सन 2002 में इन्होंने तुम जियो हजारों साल नामक मूवी में काम किया.2003 में एक अलग मौसम नामक फिल्म में उन्होंने काम किया इसके बाद 2004 में इन्होंने दिल ने जिसे अपना कहा नामक फिल्म में काम किया. 2009 में एक मराठी फिल्म रीता में काम किया.

2014 में भी इन्होंने एक मराठी फिल्म में काम किया इसके बाद उन्होंने हाइवे में भी काम किया इसके बाद 2007 में उन्होंने 3 स्टोरीज पर काम किया यह फिल्म इनकी काफी समय बाद रिलीज हुई है.हमें उम्मीद है कि ये इसी तरह की फिल्में हमारे लिए बनाती रहेंगी और अपने अच्छे-अच्छे किरदारों से हम सभी का मनोरंजन करती रहेंगी.

इन्होंने फिल्मी दुनिया के अलावा कहीं सीरियलों में भी काम किया जिनमें से कुछ ये हैं उन्होंने Zee TV के सीरियल सैलाब में काम किया इसी के साथ में उन्होंने मिसेज माधुरी दीक्षित में भी कुछ समय तक काम किया था इन्होंने स्टार प्लस के एक सीरियल कोरा कागज में भी कुछ समय तक काम किया था उन्होंने कुछ जी मराठी के सीरियलों में भी काम किया इन्होंने 2014 में लाइफ ओके के सीरियल मेरे रंग में रंगने वाली नामक सीरियल में काम किया था.2018 में उन्होंने स्टार प्लस के सीरियल खिचड़ी में भी काम किया है.

Related- जूही परमार की जीवनी Juhi parmar biography in hindi

कुछ बाते-

रेणुका के बारे में यह जानकारी भी सामने आई है कि पहले उनकी शादी हुई थी लेकिन उनका कुछ समय बाद ही तलाक हो गया उसके बाद इनकी दूसरी शादी बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता से हुई.शादी से पहले यह दोनों कई कई घंटों तक बात करते थे लेकिन बिजी होने के कारण बहुत ही कम मिल पाते थे.रेणुका इनसे दो-तीन साल बड़ी है.

रेणुका ने 2018 में रिलीज होने वाली मूवी स्टोरी थ्री में काम किया यह मूवी उनकी कई सालों के बाद रिलीज हुई है जब रेणुका से इस बारे में पूछा गया तो वह कहती हैं कि उनके बच्चे जब छोटे थे और अब वह बड़े हो चुके हैं अब मैं और भी आने वाली फिल्मों में काम करूंगी.जरूर ही हमें वह अब और फिल्मों में नजर आएंगी.

एक बार यह भी खबर आई कि रेणुका ने ट्विटर पर महात्मा गांधी के बारे में कुछ बातें शेयर की कुछ लोगों ने इन बातों पर प्रतिक्रिया दी एक शख्स उन लोगों में ऐसा भी था जिसने रेणुका के बारे में बहुत सी बातें की.उसने रेणुका को गालियां दी थी रेणुका को यह बहुत बुरा लगा और उन्होंने उस शक्स के द्वारा लिखी बहुत सी जगह शेयर कर दिया और साथ मे उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई उस व्यक्ति को शर्म भी आई होगी.पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ कई धाराये लगाकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज भी किया।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल Renuka shahane biography in hindi पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा इसी तरह के नए-नए आर्टिकल पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *