राजेंद्र सिंह बिधूड़ी जीवन परिचय Rajendra singh bidhuri biography in hindi

Rajendra singh bidhuri biography in hindi

दोस्तों नमस्कार आज हम आपके लिए लाए हैं कांग्रेस के नेता और एक व्यापारी राजेंद्र सिंह बिधूरी के जीवन के बारे में, राजेंद्र सिंह बिधूरी के जीवन के बारे में जो जानकारी मिलती है वह काफी प्रेरणादायक है चलिए पढ़ते हैं आज के हमारे इस आर्टिकल को।

rajendra singh bidhuri biography in hindi
rajendra singh bidhuri biography in hindi

image source-https://rajendrasinghbidhuri.com/

राजेंद्र सिंह बिधूड़ी ने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़के कई बार जीत हासिल की है इनकी उम्र 50 साल से भी ज्यादा है। पढ़ाई की बात करें तो इन्होंने स्नातक की डिग्री प्राप्त की है इनकी पत्नी जो कि एक हाउसवाइफ हैं जो घर का काम काज संभालती हैं। 2018 की उम्मीदवार सूची में राजेंद्र सिंह बिधूरी ने बेगुन विधानसभा चुनाव क्षेत्र से 99259 वोट प्राप्त किए राजेंद्र सिंह बिधूरी जी की वेबसाइट से कई तरह की जानकारियां मिलती हैं इसके अनुसार राजेंद्र सिंह बिधूरी जी ने बहुत कुछ कर दिखाया है।

राजेंद्र सिंह बिधूरी जनता से सीधे संपर्क करके उनकी समस्याओं को हल करते थे, उन्होंने गरीबों की कई तरह से मदद करने की कोशिश की, उन्होंने कई कॉलेज भी खुलवाएं, इन्होंने रावतभाटा मन्देसरा जाबदा में सड़क को मंजूरी दिलवाई जिससे वहां के लोगों ने उनकी काफी तारीफ भी की, उन्होंने माला देवी परियोजना भी स्वीकृत करवाएं जिससे हजारों बीघा भूमि सिंचित हुई, उन्होंने और भी कई जगह सड़कों का निर्माण कराया, बिजली घरों में श्रमिकों को 25% भत्ता भी दिलवाया इस तरह से राजेंद्र सिंह बिधूरी ने अपने क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की कोशिश की।

इनकी वेबसाइट के अनुसार उन्होंने कई ऐसे कार्य किए जो सराहनीय है। इन्होंने पीने के पानी की अच्छी व्यवस्था की, गरीब लोग जिनको समय पर राशन नहीं मिल पाता था उनको समय पर राशन दिलवाया, बेरोजगार लोगों की उन्होंने मदद की और वहां के प्लांट में रोजगार दिलवाया, उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ भी आवाज उठाई और भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए उन्होंने काफी प्रयास किए।

हॉस्पिटल में डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ 24 घंटे उपलब्ध रहें इसके लिए भी इन्होंने प्रयास किए, स्कूलों में जो लापरवाही बरती जाती थी शिक्षक समय पर नहीं आते थे उन्होंने इसके लिए भी प्रयास किया और स्कूल में समय पर पहुंचने लगे। वेबसाइट के अनुसार राजेंद्र सिंह बिधूरी ने अपने क्षेत्र को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए कई प्रयास किए। इस तरह से हम देखें तो राजेंद्र सिंह बिधूरी एक कर्मनिष्ठ राजनेता हैं।

दोस्तों मेरे द्वारा लिखा यह आर्टिकल आप अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूलें और हमें सब्सक्राइब जरूर करें

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *