पुलिस पर विचार police quotes in hindi

police quotes in hindi

दोस्तों कैसे हैं आप सभी, दोस्तों आज हम आपके लिए लाए हैं पुलिस पर अपने कुछ विचार आप इन्हें जरूर पढ़ें। दोस्तों पुलिस हमारे देश के सेवक होते हैं उनका कर्तव्य देश की रक्षा करना, देश के बुरे लोगों को सजा देना एवं अच्छे लोगों का सहयोग करना है। वास्तव में पुलिस वाला बनना अपने आप में गर्व की बात है आज हम पुलिस वालों पर कुछ विचार पढ़ेंगे तो चलिए पढ़ते हैं आज की इस आर्टिकल को।

police quotes in hindi
police quotes in hindi
  1. पुलिस वाले देश के सेवक होते हैं देश की सेवा करना उनका कर्तव्य है।
  2. पुलिस वालों को अपनी ड्यूटी पूरी तरह से ईमानदारी पूर्वक करना चाहिए। क्योंकि पुलिस वालों का देश के प्रति सबसे बड़ा कर्तव्य होता है।
  3. आजकल हम देखें तो देश में पुलिस वालों की स्थिति कुछ अलग होती जा रही हैं ईमानदार लोग पुलिस वालों से डरने लगे हैं क्योंकि कुछ भ्रष्ट पुलिस वाले बेईमान लोगों के खिलाफ कुछ कार्रवाई नहीं करते वह गरीब ईमानदार लोगों को प्रताड़ित करते हैं।
  4. देश की पुलिस को अपने कर्तव्य का पूरी तरह से पालन करना चाहिए।
  5. ईमानदार लोगों को चाहिए कि वह भ्रष्ट पुलिस वालों से बिल्कुल भी ना घबराए उनकी शिकायत उच्च पदाधिकारी से करें।
  6. पुलिस वालों को नौकरी देश की सेवा करने के लिए करनी चाहिए।
  7. अगर पुलिस वाले ईमानदार लोगों को प्रताड़ित या परेशान करेंगे तो देश के लोगों से उन लोगों का भरोसा उठ जाएगा।
  8. पुलिस अधिकारी बनना अपने आप में एक गर्व की बात है।
  9. अगर पुलिस वाली ही नियम तोड़ने लगे तो देश के लोग उनसे क्या सीखेंगे।
  10. भ्रष्ट पुलिस वालों को चाहिए कि अगर भ्रष्ट लोगों का साथ देते हैं। उन्हें चाहिए कि वो पुलिस की नौकरी ज्वाइन करते समय ली जाने वाली शपथ को याद करें।
  11. पुलिस अधिकारी एक उच्च पद है अगर पुलिस अधिकारी अपने पद का गलत उपयोग करेंगे तो वास्तव में देश का भविष्य कुछ भी नहीं हो सकता।
  12. देश की ईमानदार पुलिस जो हमेशा देश की सेवा और अपनी ड्यूटी देश की सेवा समझकर करते हैं उनसे देश का नाम उज्जवल होता है।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल police quotes in hindi पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा जिससे नए नए आर्टिकल लिखने प्रति हमें प्रोत्साहन मिल सके और इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे हमारे द्वारा लिखी कोई भी पोस्ट आप पढना भूल ना पाए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *