साइकिल से कपड़े बेचने वाले पवनदीप अरोरा जी कैसे बने हैप्पी हेल्थ इंडिया के जरिये करोड़पति

Pawandeep arora HHi success story in hindi

दोस्तों कैसे हैं आप सभी, दोस्तों हममें से बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो जीवन में सफलता की बुलंदियों को छूना चाहते हैं, जो जीवन में अपने सारे सपने पूरे करना चाहते हैं लेकिन वास्तव में जो दिल से अपने सपनों को साकार करना चाहता है वही जीवन में सफलता की बुलंदियों को छू पाता है।

Pawandeep arora HHi success story in hindi
Pawandeep arora HHi success story in hindi

दोस्तों आज हम आपके लिए लाए हैं एक ऐसे नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेसमैन के बारे में जानकारी जिन्होंने इतिहास रच दिया हैै। वो गरीब फैमिली से थे लेकिन आज वह करोड़पति हैं। तो चलिए शुरू करते हैं नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेसमैन मिस्टर पवनदीप अरोरा जी के जीवन के बारे में

शुरुआती जीवन– पवनदीप अरोरा जी का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था। अरोरा जी बचपन में अपने परिवार के साथ एक किराए के मकान में रहा करते थे। वह गरीब परिवार से थे, बचपन में पवनदीप अरोड़ा जी थोड़े शरारती थे। इन्होंने बचपन में अपने माता-पिता के साथ कई नए नए किराए के कमरो में अपना जीवन जिया हैंं, कई सारी विकट परिस्थितियों का भी इन्होंने अपने बचपन में सामना किया था।

पढ़ाई एवं कैरियर की शुरुआत– इनके पिता ने पढ़ाई के लिए पास के ही स्कूल में दाखिला दिलवा दिया था लेकिन वह केवल आठवीं क्लास तक ही पढ़ाई कर पाए थे। इसके बाद इन्होंने कपड़े बेचने का काम शुरू कर दिया, उन्होंने लगभग 6 साल तक लोगों के घर-घर जाकर कपड़े बेचे। इन्होंने काफी समय तक साइकिल से कपड़े बैचे थे, उसके बाद स्कूटर के द्वारा भी इन्होंने कपड़े बेचे और अपने जीवन में काफी संघर्ष किया।

अरोरा जी बताते हैं कि इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत आज से लगभग 16 साल पहले की। एक बार जब वह कपड़े बेच रहे थे तभी किसी लड़के ने उन्हें ऑफिस पर बुलाकर किसी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी का बिजनेस प्लान दिखाया। अरोरा जी ने देखा कि वह 21 साल का लड़का लाखों रुपए महीने का कमाता है तो उन्होंने अपने पिता के मना करने के बाद भी अपने सपनों के लिए काम करना शुरू कर दिया।

हैप्पी हेल्थ इंडिया के साथ जबरदस्त शुरुआत– इन्होंने कई सालों तक काफी मेहनत की और कुछ पैसा भी कमाया लेकिन कहते हैं कि जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। कुछ ही साल बाद इनके जीवन में हैप्पी हेल्थ इंडिया का जबरदस्त बिजनेस प्लान आया और इन्होंने एक बार फिर से जबरदस्त शुरुआत की। इन्हें पहले से ही नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस का अनुभव था इसी वजह से उन्होंने काफी मेहनत की और वह जल्द ही सफलता की ऊंचाइयों को छूने लगे। आज उन्हें लगभग साढे चार साल कंप्लीट हो चुके हैं और वह लाखों रुपए महीने का कमाते हैं। आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं है क्योंकि उनके नेटवर्क में पूरे भारत से लाखों लोग काम करते हैं उनके पास पैसा भी है और मान-सम्मान भी है।

अचीवमेंट– पवनदीप अरोरा जी हैप्पी हेल्थ इंडिया कंपनी के फर्स्ट आईडी होल्डर हैं। ये नेशनल मोटिवेटर के रूप में भी जाने जाते हैं, उन्होंने इस कंपनी के द्वारा बहुत सारा पैसा कमाया है। उनके पास कई सारी कारें हैं अभी हाल ही में इन्होंने नई कार BMW खरीदी है।

वास्तव में पवन दीपा अरोड़ा जी हम सभी के लिए प्रेरणादायक हैं हमें भी अपने जीवन में यदि सफल होना है तो जमाने के साथ चलने की जरूरत है, कुछ बड़ा करने की जरूरत है। आज के जमाने में नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जो किसी जादू से कम नहीं है जिसमें आप बिना कुछ भी इन्वेस्ट किए बस अपनी काबिलियत और मेहनत के दम से अपने सारे सपने पूरे कर सकते है।

इन बेहतरीन लेखों को भी जरूर पढ़े

दोस्तो हमें कमेंट्स के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा, इसी तरह के बेहतरीन आर्टिकल को पढ़ने के लिए हमें सब्सक्राइब करना ना भूलें और पसंद आए तो अपने दोस्तों में इस आर्टिकल को शेयर भी जरूर करें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *