Mehtvta.com का चार साल का सफर

दोस्तों नमस्कार, मैं कमलेश कुशवाह आपकी अपनी वेबसाइट www.mehtvta.com पर आपका स्वागत करता हूं. दोस्तों सबसे पहले मै अपने सभी दोस्तों को धन्यवाद कहता हू जो हमारी वेबसाइट को पढ़ते है. आज २२ अक्टूबर है, यह दिन मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योकि इसी दिन २२ अक्टूबर 2015 से मैंने अपनी वेबसाइट www.mehtvta.com की शुरुआत की थी. दोस्तों यदि आप हमारे पिछले 3 साल के सफ़र को पढना चाहते है तो यहा पर क्लिक करके पढ सकते है Mehtvta.com का तीन साल का सफर

दोस्तों चलिए अब हम चौथे साल के सफ़र की ओर बढ़ते है दोस्तों www.mehtvta.com का जैसे ही तीसरा साल समाप्त हुआ और चौथा साल शुरू हुआ इस बीच में कई उतार चलाव आए. 3 साल पूरे होने के बाद चौथे साल में मैंने देखा कि मेरी वेबसाइट का ट्रैफिक अकस्मात ही आधा हो गया. मैंने गूगल पर कई जगह इसकी खोज की कि आखिर मेरी वेबसाइट पर इतना कम ट्राफिक क्यों आने लगा है कहीं ऐसा तो नहीं कि मैंने कोई गलती की हो. ऐसे ही 1 या 2 महीने गुजर जाने के बाद मुझे पता चला कि गूगल ने अपडेट किया है और अब से गूगल पर आप कुछ भी सर्च करोगे तो सबसे पहले यूट्यूब के वीडियो आएंगे उसके बाद ही किसी वेबसाइट के आर्टिकल आएंगे यानी मेरी वेबसाइट के जो लेख गूगल पर पहले पेज पर सबसे पहले आते थे उन जगहों पर उससे रिलेटेड यूट्यूब के वीडियो आने लगे और मेरी वेबसाइट पहले पेज पर दूसरे तीसरे या चौथे नंबर पर आने लगी जिस वजह से मेरी वेबसाइट पर कम ट्राफिक आने लगा था.

यह सब जानकर मुझे थोड़ा अच्छा नहीं लगा लेकिन फिर मैंने सोचा चलो यह समस्या सिर्फ मेरे साथ नहीं है हर किसी के साथ ही ऐसा हो रहा है तो फिर मैंने अपने काम को और भी अच्छी तरह करने का फैसला किया. अब से मैं काम को और भी तेजी से करने लगा. अभी तक मैं अपनी वेबसाइट के साथ एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में भी कार्यरत था लेकिन मैंने अगले कुछ महीनों तक सिर्फ अपनी वेबसाइट पर काम करना उचित समझा. मैंने लगभग दो-तीन महीने अकेले ही काफी अच्छा काम किया, उसके बाद मैंने अपने फ्रेंड अरुण नामदेव जी को अपनी वेबसाइट पर काम करने के लिए हायर किया.

तब से मैं और अरुण नामदेव जी मेरी website पर आर्टिकल लिखते हैं. हमने 2019 में अभी तक कई सारे आर्टिकल लिखे हैं अभी मेरी वेबसाइट पर रोजाना 20000 पेजव्यूह होते हैं यानी कि मेरी वेबसाइट पर लगभग 10000 लोग रोजाना पढने के लिए आते हैं. हमने इस साल के शुरुआती महीनों में कई सारे आर्टिकल लिखें है. जरुर ही कुछ महीनों मे और भी ज्यादा लोग हमारी वेबसाइट पर आएंगे. इसके अलावा मैंने इसी महीने से अपने यूट्यूब चैनल पर भी काम करना शुरू कर दिया है आप मेरे इस चैनल mehtvta youtube चैनल को विजित जरूर करें और यदि पसंद आए तो सब्सक्राइब जरूर करें.

22 अक्टूबर 2015 को जो मैंने वेबसाइट पर काम करने का फैसला लिया था वो फैसला मेरे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हुआ है. आज मैं अपनी जिंदगी में काफी खुश हूं मेरे पास अच्छा पैसा है और समय भी बहुत है और आज जो मेरे पास सबसे बढ़कर है वह है आप सभी का साथ. तो दोस्तों आप सभी का मैं एक बार फिर से दिल से धन्यवाद करता हूं. आप इसी तरह से हमारी वेबसाइट को रोजाना पढ़ें और यदि हमारे आर्टिकल में आपको कुछ भी अच्छा ना लगे तो कृपया कर कमेंटस के जरिए हमें जरूर बताएं. हमारा आज का आर्टिकल पढ़ने के लिए आप सभी का धन्यवाद.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *