हैप्पी हेल्थ इंडिया के मनोज कुशवाह सर के संघर्ष भरे जीवन की कहानी Manoj kushwah sir HHI

Manoj kushwah sir HHI success story in hindi

दोस्तों नमस्कार, मैं कमलेश कुशवाह आप सभी का स्वागत करता हूं। दोस्तों आज हम जिस शख्स के बारे में जानने वाले हैं वह एक ऐसे इंसान हैं जिन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है और कई असफलताओं के बाद एक बड़ी सफलता अर्जित की है।

वास्तव में उनका पूरा जीवन प्रेरणादायक है। वह मेरे बिजनेस पार्टनर हैं, मेरे सीनियर हैं, मेरे गुरु हैं। मुझे काफी खुशी हो रही है कि आज मुझे उनके बारे में कुछ लिखने का मौका मिला।

Manoj kushwah sir HHI success story in hindi
Manoj kushwah sir HHI success story in hindi

परिवार– मनोज कुशवाह सर का जन्म गुना जिले के ग्राम उमरी में हुआ। इनके पिताजी का नाम कमरलाल कुशवाह एवं माता जी का नाम कलाबाई है। इनके दो भाई एवं एक बहन हैं। मनोज कुशवाह सर जब बड़े हुए तो इनकी शादी चेतना कुशवाह से हुई। इनके दो लड़की एवं एक लड़का भी है।

शिक्षा– इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई उमरी से की। उसके बाद इन्होंने अपनी आगे की शिक्षा गुना के पीजी कॉलेज से की। इन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है।

जीवन में मिली असफलताएं– मनोज कुशवाह सर ने अपने जीवन में कई असफलताएं झैलीं। इन्होंने अपने कैरियर में 10 साल तक स्ट्रगल किया।

इन्होंने शुरुआत में नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों में कार्य किया लेकिन किसी वजह से इनको कंपनी छोड़ना पड़ी। उसके बाद जब इन्होंने फिर से शुरुआत की तो कई सारे लोगों ने मजाक उड़ाया, बहुत से लोगों ने विश्वास ही नहीं किया, यहां तक कि इनके जीवन में एक ऐसा दौर भी आया कि इनकी ठीक तरह से आमदनी भी नहीं हो पा रही थी जिस वजह से इनके माता-पिता ने भी इनको सपोर्ट नहीं किया और मनोज कुशवाह सर को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा।

नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस के साथ शुरुआत– मनोज कुशवाह सर ने आज से लगभग 9 साल पहले सबसे पहले एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में कार्य किया था लेकिन किसी वजह से इन्होंने उस कंपनी के साथ आगे कार्य नहीं किया, फिर 2019 के अगस्त महीने में इन्होंने हैप्पी हेल्थ इंडिया के साथ कार्य किया और लगातार मेहनत की।

2019 के बाद इन्होंने कंपनी में कई लेवल प्राप्त किये और 2021 के शुरुआत में ही उन्होंने कंपनी के सबसे बड़े लेवल क्रॉउन स्टार को प्राप्त किया और लोगों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत बने।

मनोज कुशवाह सर ने अपने अभी तक के जीवन से हमें सिखा दिया है कि हम सब जीवन में यदि कुछ बनना चाहे तो मेहनत करके हम वह सब बन सकते हैं।

इनका एक संदेश– मनोज कुशवाह सर हम सभी के लिए एक संदेश देना चाहते हैं। उनका कहना है कि हम सभी को कैरियर बनाने के लिए डायरेक्ट सेलिंग एक बहुत ही अच्छा बिजनेस है और हैप्पी हेल्थ इंडिया कंपनी लोगों के लिए एक जबरदस्त प्लेटफॉर्म है।

उपलब्धि– मनोज कुशवाह सर ने वैसे तो अपने जीवन में बहुत कुछ प्राप्त किया लेकिन उनकी अभी तक की सबसे बड़ी उपलब्धि हैप्पी हैल्थ इंडिया में कंपनी के सबसे बड़े लेवल क्राउन स्टार बन कर रही, जो कि हम सभी के लिए प्रेरणादायक हैं।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा यह लेख Manoj kushwah sir HHI success story in hindi अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें और हमें सब्सक्राइब करें जिससे इसी तरह के मोटीवेशनल लेख हम आपके लिए लिख सकें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *