माही विज बायोग्राफी Mahi vij biography in hindi

Mahi vij biography in hindi

Mahi vij – दोस्तों आज हम आपके इस आर्टिकल के माध्यम से टीवी सीरियल की बेहतरीन अभिनेत्री माही विज के जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहे हैं । तो चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और इस आर्टिकल को पढ़कर भारतीय टीवी सीरियल की महान अभिनेत्री माही विज के जीवन परिचय के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं ।

Mahi vij biography in hindi
Mahi vij biography in hindi

Image source – https://commons.m.wikimedia.org/wiki/File:Mahii_Vij.JPG

माही विज के जन्म स्थान व् परिवार के बारे में – माही विज टीवी सीरियलों की बेहतरीन अभिनेत्री है । टीवी सीरियल की बेहतरीन अभिनेत्री माही विज का जन्म 1 अप्रैल 1982 को भारत देश के दिल्ली में हुआ था । माही विज का जन्म पंजाबी परिवार में हुआ था । माही विज की मुलाकात जब जय भानूशाली से हुई तब माही विज ने जय भानुशााली से विवाह करने का फैसला कर लिया था । माही विज ने 2011 को जय भानूशाली से विवाह कर लिया था । इसके बाद माही विज और जय भानूशाली की एक बच्ची भी हुई थी जो अगस्त 2019 में जन्मी थी ।

माही विज और जय भानुशाली ने अपनी बच्ची का नाम तारा जय भानुशाली रखा था । जब माही विज की कोख से तारा ने जन्म लिया तब माही विज और जय भानूशाली बहुत खुश हुए थे ।

माही विज की शिक्षा के बारे में – माही विज की उम्र जब पढ़ने लिखने की हो गई थी तब उनके माता-पिता के द्वारा उनको शिक्षा दिलाने के लिए लीलावती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भर्ती कराया गया था । जब इनके माता-पिता ने इनको दिल्ली में स्थित लीलावती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भर्ती करा दिया था तब इस स्कूल से वह शिक्षा प्राप्त करने लगी थी । जब माही विज ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी कर ली थी तब वह अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहती थी जिसके लिए माही विज ने दिल्ली में स्थित विश्वविद्यालय में एडमिशन ले लिया था और वहां से वह अपनी आगे की पढ़ाई करने लगी थी । दिल्ली के विश्वविद्यालय से माही विज ने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था ।

माही विज के प्रारंभिक केरियर एवं टीवी सीरियलों के बारे में – माही विज की उम्र जब 17 साल की हुई तब उन्होंने मॉडलिंग करना प्रारंभ कर दिया था । कई एडवर्टाइजमेंट में उन्होंने अभिनय किया था जिस अभिनय की प्रशंसा कई लोगोंं के द्वारा की गई थी । इसके बाद माही विज को 2007 में सीरियल अकेला में अभिनय करनेे का मौका दिया गया था  जिस सीरियल में  उन्होंने अभिनय करके  अपने  टीवी सीरियल के केरियर में  धमाकेदार शुरुआत की थी । इसके बाद वह निरंतर सफलता की ओर बढ़ती गई थी ।

उनके बेहतरीन अभिनय को देखते हुए 2008 में माही विज को बालिका वधू सीरियल में अभिनय करने का मौका दिया गया था जिस सीरियल में माही विज ने अभिनय करके सभी दर्शकों का दिल जीत लिया था । इसके बाद 2008 में माही विज के द्वारा कैसी लागी लगन  सीरियल मे अभिनय किया गया था जिस अभिनय की प्रशंसा सभी दर्शकों के द्वारा की गई थी । इससे पहले माही विज 2005 के नच बलिए में भी  हिस्सा ले चुकी है ।

इसके बाद माही विज 2006 में झलक दिखलाजा रियल्टी शो में भी देखी गई थी । माही विज के द्वारा 2012 में तेरी मेरी लव स्टोरी सीरियल में भी अभिनय  किया गया था ।जब माही विज ने तेरी मेरी लव स्टोरी सीरियल में अभिनय किया तब सभी दर्शकों ने माही विज के अभिनय को पसंद किया था । 2012 में माही विज के द्वारा सीरियल वी द सीरिल मे अभिनय किया गया था जिस अभिनय की प्रशंसा सभी दर्शकों के द्वारा की गई थी ।

इसकेेेे बाद 2013 में माही विज कॉमेेडी नाइट्स विद कपिल शो मे भी दिखाई दी थी । 2014 में माही विज के द्वारा एनकाउंटर सीरियल में अभिनय किया गया था जिस अभिनय की प्रशंसा सभी दर्शकोंं के द्वारा की गई थी । जब यह सीरियल टीवी पर दिखाया गया तब सभी दर्शकों ने इस सीरियल में माही विज के अभिनय को पसंद किया था । इस तरह से माही विज कई सीरियलों में अभिनय करके सफलता प्राप्त कर चुकी है ।

उनकेे बेहतरीन अभिनय  के कारण ही  सभी दर्शकों ने  उनके अभिनय को पसंद किया है । माही विज जिस सीरियल में अभिनय करती हैैैै उस सीरियल में माही विज के अभिनय को सभी दर्शकों के द्वारा काफी पसंद किया जाता है । माही विज टीवी सीरियल में अभिनय करने के साथ-साथ 2004 में अपरिचित फिल्म में भी अभिनय कर चुकी है जिस फिल्म को सभी दर्शकों ने पसंद किया था ।

माही विज को मिले अवार्ड के बारे में – माही विज के बेहतरीन अभिनय को देखते हुए उनको स्टार परिवार पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया था जिस सम्मान को पाकर माही विज अपने जीवन में आनंद प्राप्त कर रही थी ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह बेहतरीन आर्टिकल माही विज का जीवन परिचय Mahi vij biography in hindi यदि आपको पसंद आए तो सबसे पहले आप  सब्सक्राइब करें  इसके बाद  अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों में शेयर करना न भूलें । दोस्तों यदि आपको इस आर्टिकल में किसी तरह की कोई त्रुटि नजर आए तो आप उस त्रुटि केे बारे हमें ईमेेल आईडी पर बताएं जिससेे कि हम उस त्रुटि को सुधारने की कोशिश करें धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *