जूही परमार की जीवनी Juhi parmar biography in hindi

Juhi parmar biography in hindi

Juhi parmar biography in hindi-दोस्तों आज हम आपको टेलीविजन सीरियल की चहेती बहु जिसको सभी कुमकुम के नाम से जानते हैं के बारे में बताने वाले हैं वह काफी सालों से टेलीविजन की दुनिया में अपने सीरियलों में एक्टिंग करके लोगों के दिलों पर राज करती हुए आई हैं आज हम इन्हीं जूही परमार के बारे में जानेंगे तो चलिए पढ़ते हैं जूही परमार की पूरी जीवनी

Juhi parmar biography in hindi
Juhi parmar biography in hindi

image source- https://commons.wikimedia.org/wiki/

शुरुआती जीवन-

जूही परमार का जन्म 14 दिसंबर 1980 को उज्जैन में हुआ था लेकिन उनकी परवरिश जयपुर शहर में हुई थी

कैरियर की शुरुआत-

जूही परमार ने अपने कैरियर की शुरुआत सन 1998 से की इनका पहला सीरियल जी साहब था इसके बाद उन्होंने 1998 में ही वो नाम के सीरियल में काम किया जिसमें इनका नाम संमिधा रखा गया.

अन्य सीरियल –

उन्होंने सन 2000 में चूड़ियां नामक सीरियल में काम किया जिसमें इनका नाम मेघना था इसके बाद इसी साल उन्होंने शाहीन नामक सीरियल में काम किया. इन्होंने रिश्ते सीरियल में स्वास्थी के रोल को निभाया इसी साल उन्होंने ये जीवन है नामक सीरियल में सलोनी के रोल को निभाया.

2002 में शुरू होने वाले एक फेमस सीरियल कुमकुम एक प्यारा सा बंधन में इन्होंने कुमकुम के किरदार को निभाया जिसमें उन्होंने सबकी चहेती बहू कुमकुम का रोल निभाकर दर्शकों के दिल पर राज किया इस सीरियल के जरिए जूही परमार ने दर्शकों के बीच अपनी छवी बनाई.2002 में उन्होंने विरासत नाम के सीरियल में भी काम किया.

इन्होंने 2004 में देवी सीरियल में कालिका की भूमिका निभाई इसके बाद 2005 में उन्होंने क्योंकि सास भी कभी बहू थी नामक सीरियल में कुमकुम के रोल को निभा कर टेलीविजन की दुनिया में एक नई पहचान बनाई और कुमकुम की हर किसी ने तारीफ की.2006 में तेरे इश्क सीरियल में उन्होंने काम किया और 2010 में उन्होंने तेरे लिए नामक सीरियल में भी बहुत ही अच्छा काम किया लेकिन 2010 के बाद उन्होंने कुछ सालों तक टेलीविजन की दुनिया में काम नहीं किया.2015 में एक धारावाहिक सीरियल संतोषी मां में उन्होंने काम किया और एक बार फिर अपने अभिनय से इन्होंने अपनी एक नई झलक दर्शकों के सामने प्रस्तुत की.

जूही परमार ने कुछ रियल्टी शो में भी अपनी भूमिका को निभाया.सन 2002 में उन्होंने किसमें कितना है दम मैं हिस्सा लिया.नच बलिए 3 में ये होस्ट बनी.

2008 में इन्होंने कॉमेडी सर्कस मे एक गेस्ट के रूप में अपनी भूमिका निभाई इस तरह से उन्होंने कई बार रियलिटी शो में अपने रोल को निभाया.
इस तरह से हम देखें तो टेलीविजन की दुनिया में जूही परमार ने अपनी एक अहम भूमिका निभाई है और और अपने रोल से लोगो की नजरों में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है.

परिवार और पर्सनल लाइफ-

जूही परमार की शादी 2009 में एक गुजराती बिजनेसमैन सचिन शराफ से हुई थी इनका जीवन बहुत अच्छी तरह से चला और सन 2013 में उन्होंने एक बच्ची को भी जन्म दिया लेकिन कुछ साल बाद जूही परमार और इनके बिजनेसमैन पति सचिन ने तलाक लेना ही उचित समझा.उन्होंने तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई जब एक इंटरव्यू में जूही परमार से पूछा गया की तलाक की वजह क्या है? उन्होंने कहा कि हम दोनों के बीच में दोनों की सोच बिल्कुल अलग है इसी वजह से हमने डिसीजन लिया कि हम एक दूसरे के लिए नहीं बने.तलाक लेने के लिए मैंने एक शर्त भी रखी कि मैं अपनी बच्ची कि खुद देखभाल करूंगी.

जूही परमार और उनके पति सचिन के बीच तलाक का एक कारण यह भी बताया जाता है कि जूही परमार थोड़े गुस्से वाली हैं लेकिन जूही परमार का कहना है कि मैं एकदम सही हूं मुझे गर्व है कि मैं जो भी कहती हूं एकदम सही कहती हूं मुझे किसी से भी बिल्कुल डर नहीं है मैं निडर हूं.जो भी हो वास्तव में टेलीविजन की दुनिया में जूही परमार ने एक सबकी चहेती बहू के रूप में अपनी भूमिका निभाकर अपने जीवन में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है हमें उम्मीद है कि ये इसी तरह से टेलीविजन शो में अपनी भूमिका निभाकर हमेशा हमारा मनोरंजन करती रहें.

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया आर्टिकल Juhi parmar biography in hindi पसंद आए तो शेयर जरूर करें और हमारा फेसबुक पेज लाइक जरूर करें और हमें कमेंटस के जरिये बताये की आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा.नई पोस्ट का अपडेट पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *