जन्नत जुबैर रहमानी का जीवन परिचय Jannat zubair rahmani biography in hindi

Jannat zubair rahmani biography in hindi

Jannat zubair rahmani – दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जन्नत जुबैर रहमानी के जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहे हैं । चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और जन्नत जुबैर रहमानी के जीवन परिचय को जानते हैं ।

Jannat zubair rahmani biography in hindi
Jannat zubair rahmani biography in hindi

Image source – https://hi.m.wikipedia.org/wiki

जन्नत जुबैर रहमानी का जन्म स्थान व् परिवार jannat zubair rahmani birthplace & family- जन्नत जुबैर रहमानी भारतीय  सीरियलो की महान अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं । जिन्होंने सीरियलों एवं कुछ फिल्मों में काम करके सफलता प्राप्त की है । जन्नत जुबैर रहमानी का जन्म 29 अगस्त 2002 को भारत देश के महाराष्ट्र की मुंबई में हुआ था । जन्नत जुबैर रहमानी के पिता जुबैर रहमानी हैं । जो हमेशा अपनी बेटी की मदद करते रहते हैं । जन्नत जुबैर रहमानी की माता जी का नाम नाज़नीन रेहमानी है । जो एक अच्छी  ग्रहणी का  हैं । जब भी नाज़नीन रेहमानी को वक्त मिलता है वह अपनी बेटी जन्नत जुबैर रहमानी की मदद करती हैं ।

जन्नत जुबैर रहमानी को अपने माता पिता से मिले अपार प्रेम के कारण ही वह आज सफलता की ऊंचाई पर पहुंची हैं । जहां पर पहुंचना बहुत ही मुश्किल होता है । जन्नत जुबैर रहमानी का एक भाई भी है जिसका नाम अयान जुबैर रहमानी है । जो  नाटकों में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुका है । जन्नत जुबैर रहमानी अपने परिवार से बहुत प्रेम करती हैं और पूरा परिवार जन्नत  जुबैैर रहमानी के काम को संभालते हैं । जन्नत जुबैर रहमानी ही एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनका पूरा काम उनका परिवार संभालता है ।

जन्नत जुबैर रहमानी के पिता जुबैर रहमानी का यह कहना है कि उनकी पुत्री का बचपन से ही एक अभिनेत्री के तौर पर सफलता प्राप्त करने का सपना था और जन्नत जुबैर रहमानी बचपन से ही अपने इस सपने को पूरा करने के लिए मेहनत करती थी और उन्होंने मेहनत करके यह मुकाम हासिल किया है । जन्नत जुबैर रहमानी को सफलता की ऊंचाई पर पहुंचाने में उनकी माता नाज़नीन रहमानी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है । जन्नत जुबैर रहमानी के पिता जुबैर रहमानी एक समृद्ध परिवार से ताल्लुक रखते हैं । जो मुंबई में अपनी पहचान बना चुके है ।

उन्होंने अपनी पुत्री जन्नत जुबैर रहमानी को कभी भी कामयाबी प्राप्त करने से रोका नहीं इसी कारण आज जन्नत जुबैर रहमानी एक सफल अभिनेत्री के रूप में पहचानी जाती हैं । जिस बेटी के सिर पर माता-पिता का आशीर्वाद होता है , माता पिता का साथ होता है वह लड़की एक सफल व्यक्ति अवश्य बनती है । यही कारण रहा है कि जन्नत जुबैर रहमानी एक सफल अभिनेत्री हैं । यदि जन्नत जुबैर रहमानी के माता-पिता की तरह हर लड़की के माता-पिता अपनी पुत्री का साथ देने लगे तो भारत की हर लड़की जन्नत जुबैर रहमानी की तरह एक सफल इंसान बन सकती है ।

जन्नत जुबैर रहमानी की शिक्षा jannat zubair rahmani education- जन्नत जुबैर रहमानी पढ़ने लिखने में बचपन से ही होशियार थी । जन्नत जुबैर रहमानी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल कांदिवली से प्राप्त की है । जब जन्नत जुबैर रहमानी अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त कर रही थी तब उनको एक बाल अभिनेत्री के तौर पर काम करने का मौका प्राप्त हुआ और उन्होंने उस मौके को अपने हाथों से नहीं जाने दिया था और उन्होंने अभिनय किया और सफलता प्राप्त की । पढ़ाई करने के साथ-साथ जन्नत जुबैर रहमानी एक्टिंग का प्रशिक्षण लेने के लिए थिएटर जाया करती थी और वहां से फिल्म में अभिनय करने की ट्रेनिंग लेती थी ।

जन्नत जुबैर रहमानी एक ऐसी लड़की हैं जिन्होंने शिक्षा प्राप्त करने के साथ साथ , स्कूली पढ़ाई करने की साथ साथ एक्टिंग करने का प्रशिक्षण लिया है ।आज भी जन्नत जुबेर रहमानी  सीरियल में काम करने के साथ-साथ पढ़ाई करती हैं ।

जन्नत जुबैर रहमानी के सफल कैरियर के बारे में jannat zubair rahmani career- जन्नत जुबैर रहमानी भारतीय फिल्मों की दुनिया में एवं  सीरियलों में अपने नाम का डंका बजा चुकी हैं । जन्नत जुबैर रहमानी ने अपनी छोटी उम्र में अपने कैरियर की धमाकेदार शुरुआत सन 2010 में की थी । जब जन्नत जुबैर रहमानी की उम्र 8 वर्ष की थी तब उन्होंने सीरियल दिल मिल गए मे तमन्ना का किरदार निभाया था और तमन्ना का किरदार करके उन्होंने सीरियल में अपने कैरियर की धमाकेदार शुरुआत की थी । परंतु इस सीरियल दिल मिल गए मे उनको अपनी एक पेहचान नहीं मिल पाई थी ।

इसके बाद जन्नत जुबैर रहमानी ने अपने कैरियर को आगे बढ़ाया और उनकी मेहनत और लगन को देखते हुए , उनके अभिनय को देखते हुए जन्नत जुबैर रहमानी को आपकी अंतरा में काम करने का मौका दिया गया और इस सीरियल में जन्नत जुबैर रहमानी ने अपनी मेहनत और लगन से अभिनय किया और उनका अभिनय दर्शकों को बहुत पसंद आया था । इसके बाद जन्नत जुबैर रहमानी को अल्लाह दीन सीरियल में काम करने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को स्वीकार किया और मेहनत और लगन से अभिनय किया । इसके बाद वह धीरे-धीरे दर्शकों की नजरों में अपनी छवि बना रही थी ।

उनके बेहतर अभिनय को देखते हुए जन्नत जुबैर रहमानी को चांद के पार चलो सीरियल में काम दिया गया था ।  चांद के पार चलो सीरियल में जन्नत जुबैर रहमानी ने बहुत अच्छा अभिनय किया और अपने अभिनय  से जन्नत जुबैर रहमानी सभी दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना चुकी थी ।  इस तरह से जन्नत जुबैर रहमानी ने अपने केरियर को सफल बनाया है ।

जन्नत जुबैर रहमानी के द्वारा विज्ञापनो मे किए गए अभिनय के बारे में – जन्नत जुबैर रहमानी ने अपनी छोटी उम्र से ही विज्ञापनों में काम करना प्रारंभ कर दिया था क्योंकि वह बहुत ही खूबसूरत थी । जन्नत जुबैर रहमानी ने एयरटेल की कैलिफोर्निया आलमंडर मे काम करके विज्ञापन की दुनिया में अपने कैरियर की धमाकेदार शुरुआत की थी । जिसके बाद जन्नत जुबैर रहमानी को उनके बेहतर अभिनय को देखते हुए और भी कई विज्ञापनों में काम करने का मौका दिया गया था । इसके साथ साथ जन्नत जुबैर रहमानी को आयुर्वेदिक कंपनी डाबर जैसी कंपनियों केे विज्ञापन मे भी अभिनय करने का मौका मिला और उन्होंने काम किया और सफलता प्राप्त की ।

आमला हेयर ऑयल विज्ञापन में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया था । इसके साथ-साथ बाटीका नेचुरल शैंपू के विज्ञापन में भी उन्होंने अच्छा अभिनय किया था । गोदरेज के लिए भी जन्नत जुबैर रहमानी विज्ञापन बना चुकी  हैं । ब्यूटी प्रोडक्ट के विज्ञापनों में काम करने के साथ-साथ जन्नत जुबैर रहमानी मोटरसाइकिल की सबसे जानी-मानी कंपनी हीरो के लिए भी विज्ञापन बना चुकी हैं । इसके साथ-साथ मोबाइल कंपनियों के लिए भी काफी ऐड कर चुकी हैं । जिसमें सैमसंग कंपनी के एडवर्टाइजमेंट में जन्नत जुबैर रहमानी ने अभिनय किया है ।

वीडियोकॉन डिश टीवी मे भी जन्नत जुबैर रहमानी अपना अभिनय कर चुकी हैं । जिनके खूबसूरत अभिनय को दर्शकों ने पसंद किया और  वीडियोकॉन  डिश टीवी का उपयोग दर्शक करने लगे थे ।इस तरह से जन्नत जुबैर रहमानी ने और भी कई कंपनी के विज्ञापनों में अभिनय करके अपने कैरियर की पहली सीढ़ी प्राप्त की है । जन्नत जुबैर रहमानी अपनी छोटी उम्र में ही खूबसूरती के लिए पहचानी जाती है । उनकी खूबसूरती को देखते हुए जन्नत जुबैर रहमानी को विज्ञापनों में काम करने का मौका दिया गया था और उन्होंने अपनी अभिनय से विज्ञापनों में काम करके सफलता प्राप्त की है ।

जन्नत जुबैर रहमान के सफल  सीरियल – 2010 में जन्नत जुबैर रहमानी को काशी , अब ना रहे , तेरा कागज कोरा जैसे सीरियलों में काम करने का मौका मिला और उन्होंने अपने अभिनय से काम किया और सफलता प्राप्त की है ।इसके बाद 2011 में जन्नत जुबैर रहमानी का सबसे सफल सीरियल मैं माटी की बन्नो रहा है । जिस  सीरियल में जन्नत जुबैर रहमानी ने अपने अभिनय से सफलता प्राप्त की है । इस सीरियल में जन्नत जुबैर रहमानी के अभिनय को काफी दर्शकों  ने पसंद किया था ।

इसके बाद 2011 एवं 2012 में जन्नत जुबैर रहमानी फुलवा और हार जीत जैसे सीरियल में काम कर रही थी । जिन सीरियलों में जन्नत जुबैर रहमानी के अभिनय को दर्शकों ने पसंद किया है । इसके बाद 2014 में जन्नत जुबैर रहमानी का सबसे सफल सीरियल आया भारत का वीर पुत्र था । जिसमें उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से अभिनय किया और दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी । 2015 में जन्नत जुबैर रहमानी महाकुंभ एक रहस्य और एक कहानी नाम के सीरियल में काम कर रही थी ।

आया भारत का वीर पुत्र सीरियल के बाद उनका सबसे सफल और सुपरहिट सीरियल महाकुंभ एक रहस्य और एक कहानी सीरियल रहा है । जिस सीरियल में जन्नत जुबैर रहमानी के अभिनय को सभी दर्शकों ने पसंद किया है । इसके बाद 2016 में जन्नत जुबैर रहमानी जी ने मेरी आवाज ही पहचान कार्यक्रम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है और जन्नत जुबैर रहमानी इस कार्यक्रम को सफलता की ओर ले गई थी । 2017 में जन्नत जुबैर रहमानी शनि मे काम किया था एवं जन्नत जुबैर रहमानी तू आशिकी जैसे सीरियल में भी काम कर  चुकी हैं ।

इसके बाद जन्नत जुबैर रहमानी कई पॉपुलर शो भी कर चुकी हैं । जन्नत जुबैर रहमानी का सबसे पॉपुलर शो तू आशिकी था । इस पॉपुलर शो में जन्नत जुबैर रहमानी के साथ गौरी प्रधान  तेजवानी , सचिन शर्मा , राहिल आजमी जैसे सुपर हिट हीरो कम कर रहे थे । जिस पॉपुलर शो को गुरुदेव भल्ला प्रोड्यूस कर रहे थे । इस तरह से जन्नत जुबैर रहमानी के सभी सीरियल सुपरहिट रहे हैं और इन सभी सीरियल में जन्नत जुबैर रहमानी की खूबसूरती और उनके अभिनय को दर्शकों में बहुत पसंद किया है क्योंकि जन्नत जुबैर रहमानी जब अभिनय करती हैं तब वह बहुत ही मेहनत के साथ अभिनय करती हैं और उनके सीरियल में उनका अभिनय झलकता है ।

जब भी जन्नत जुबैर रहमानी के पास सीरियल में काम करने का ऑफर आता है वह उस ऑफर को स्वीकार कर लेती हैं । चाहे कितना भी मुश्किल भरा अभिनय उनको करना पड़े वह कभी भी मुश्किलों से भरा अभिनय करने से पीछे नहीं हटती हैं ।

जन्नत जुबैर रहमानी की फिल्म के बारे में – जब जन्नत जुबैर रहमानी ने छोटे-छोटे विज्ञापनों के माध्यम से अपनी छोटी उम्र में कैरियर बनाना प्रारंभ किया था और उनके अभिनय को दर्शकों ने पसंद किया तब उनको सीरियलों में काम करने का मौका दिया गया और उन्होंने उस मौके को स्वीकार किया था । जब  सीरियल में उनके अभिनय को दर्शकों ने पसंद किया था तब 2011 में जन्नत जुबैर रहमानी को आगाह फिल्म में काम करने का मौका दिया गया था और उन्होंने इस फिल्म में अपना बेहतरीन अभिनय करके फिल्मों की दुनिया में अपने कैरियर की धमाकेदार शुरुआत की थी ।

इसके बाद जन्नत जुबैर रहमानी को लव का दी एंड फिल्म में काम करने का मौका दिया गया और उन्होंने इस मौके को  स्वीकार किया और जन्नत जुबैर रहमानी इस फिल्म में अपना अभिनय करने के लिए मेहनत करने लगी थी क्योंकि वह जानती थी कि यदि फिल्मों की दुनिया में अपनी पहचान बनानी है तो उनको इस फिल्म में अपने अभिनय से दर्शकों के दिल में जगह बनानी होगी । इसी सोच के साथ जन्नत जुबैर रहमानी जी इस फिल्म में अभिनय करने के लिए मेहनत करने लगी थी ।

जब जन्नत जुबैर रहमानी लव का दी एंड फिल्म मे अपना अभिनय कर रही थी तब उनकी मेहनत और लगन को देखकर डायरेक्टर , प्रोडूसर बहुत खुश थे । इस तरह से जन्नत जुबैर रहमानी जी विज्ञापन,  सीरियल और फिल्मों में काम कर चुकी हैं और अपने अभिनय से सफलता  की ऊंचाई प्राप्त कर चुकी हैं ।

जन्नत जुबैर रहमानी को उनके सफल अभिनय के लिए मिले अवार्ड के बारे में – जन्नत जुबैर रहमानी ने अपने बेहतरीन अभिनय और मेहनत की दम पर कई सीरियलों में सफलता प्राप्त की है और जन्नत जुबैर रहमानी  को 2011 में सीरियल फुलवा में काम करने के लिए इंडियन टेली अवॉर्ड इन बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का फीमेल केटेगरी का अवार्ड दिया गया था । जब जन्नत जुबैर रहमानी जी को यह अवार्ड दिया गया तब जन्नत जुबैर रहमानी जी  इस  अवार्ड को प्राप्त करके बहुत ही खुश थी क्योंकि इस अवार्ड को पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है । यह अवार्ड जन्नत जुबैर रहमानी को उनकी मेहनत , लगन और खूबसूरती के लिए दिया गया था ।

इसके बाद जन्नत जुबैर रहमानी को बोरोप्लस गोल्ड अवॉर्ड्स इन बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का फीमेल केटेगरी का अवार्ड भी दिया गया है ।  यह सभी अवार्ड  प्राप्त करने के बाद जन्नत जुबैर रहमानी के हौसले बढ़ चुके थे । जब किसी व्यक्ति को यह अवार्ड मिलते हैं तब वह अपने कैरियर में और आगे बढ़ने के लिए मेहनत करने लगता है । जब जन्नत जुबैर रहमानी ने अपने कैरियर की शुरुआत छोटी उम्र में की थी तब उन्होंने कभी भी यह नहीं सोचा था कि वह इतनी जल्दी सफलता प्राप्त कर लेंगी । जन्नत जुबैर रहमानी की इस सफलता को देखते हुए उनको यह अवार्ड दिए गए हैं ।

सबसे बड़ी बात यह है कि जन्नत जुबैर रहमानी ने अपनी छोटी उम्र से ही अभिनय करना प्रारंभ कर दिया था । जिस उम्र में खेलना , कूदना मौज मस्ती करना बच्चों को पसंद होता था उस उम्र में जन्नत जुबैर रहमानी को अभिनय करने में बहुत आनंद आता था । जन्नत जुबैर रहमानी ने अवार्ड प्राप्त करके यह साबित कर दिया कि यदि कोई कलाकार अपनी मेहनत और लगन से , ईमानदारी से काम करें तो वह सफलता प्राप्त कर सकता है ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह जबरदस्त आर्टिकल जन्नत जुबैर रहमानी का जीवन परिचय Jannat zubair rahmani biography in hindi यदि आपको पसंद आए तो सबसे पहले आप सब्सक्राइब करें उसके बाद अपने दोस्तों रिश्तेदारों में शेयर करना ना भूलें धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *