बॉस के लिए विदाई भाषण farewell speech in hindi for boss

farewell speech in hindi for boss

दोस्तों आज हम आपके लिए लाए हैं बॉस के लिए विदाई भाषण को . चलिए अब हम इस लेख के माध्यम से बॉस के  विदाई भाषण को पढ़ेंगे .

farewell speech in hindi for boss
farewell speech in hindi for boss

image source –https://wishesmessages.com/farewell

मैं अरुण नामदेव यहां पर पधारे हुए सभी कंपनी के अधिकारी एवं हर पद के कर्मचारियों का तहे दिल से स्वागत करता हूं . दोस्तों आज हम यहां पर हमारे सबसे अच्छे बॉस का विदाई सम्मान करने के लिए उपस्थित हुए है . हमारी कंपनी को अपनी मेहनत और लगन से ऊंचाई तक पहुंचाने में हमारे बॉस का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है . आज हमारे बॉस का दूसरी कंपनी में ऊंची पोस्ट पर सिलेक्शन हुआ है . मैं यह जानता हूं कि यहां पर उपस्थित सभी कर्मचारी को बड़ा दुख हो  रहा  होगा क्योंकि हमारे बॉस  यह कंपनी छोड़ कर दूसरी कंपनी में  जा रहे हैं .

हमारे बॉस  हमारी हर समस्या का समाधान अपनी बुद्धिमता से करते थे . कभी भी हमारे बोस ने यह अहसास नहीं होने दिया की वह हमसे ऊंची पोस्ट पर हैं . उन्होंने सदैव कंपनी के सभी वर्करों से प्रेम किया है और आज हम सभी बॉस  का सम्मान करने के लिए एकत्रित हुए हैं .  सबसे पहले मैं यहां पर पधारे हुए साथियों के माध्यम से हमारे बॉस का माल्यार्पण करता हूं . मैं बॉस से निवेदन करता हूं की मंच पर पधारें और अपनी सीट ग्रहण करें . सबसे पहले मैं अपनी कंपनी के कर्मचारियों की ओर से बोस को प्रमोशन की बधाई देता हूं .

हम सभी ने बॉस के साथ जितना भी समय बिताया है वह समय हमारे जिंदगी का सबसे यादगार समय रहेगा क्योंकि हम सभी ने बॉस से ही सफलता प्राप्त करने के गुण सीखे है . जब हम कुछ गलती करते थे तब हमारे बॉस ने हीं हमें उस गलती का एहसास कराया और हम सभी को सही रास्ता दिखाया था . आज मुझे खुशी के साथ थोड़ा दुख भी महसूस हो रहा है क्योंकि मैंने आपके साथ बहुत समय गुजारा है . मुझे आपसे बहुत कुछ  सीखने को मिला है , आपके साथ बिताया गया हर पल खुशियों से भरा है .

आपके रहते हुए हमें कभी भी इस कंपनी में यह एहसास नहीं हुआ कि हम अकेले है . आपका साथ पाकर हम सभी सफल हुए हैं . आपने अपनी बुद्धि के माध्यम से हम सभी के कठिन कामों को सरल बनाया है . हमने इस कंपनी में आपके साथ जितना समय बिताया है उतने समय में हमने आपसे बहुत अनुभव प्राप्त किया है .  मुझे थोड़ा सा डर भी सता रहा है क्योंकि आप के स्थान पर दूसरा बॉस  आने वाला है . मैं यह सोचता हूं कि आने वाला बॉस भी आप ही की तरह हो क्योंकि आप की सोचने और समझने की क्षमता बहुत अच्छी है .

आपने कभी भी अपनी पोस्ट का घमंड नहीं किया है , आपने हम सभी को अपने बराबर का समझा है .  मैं भगवान से यही प्रार्थना करता हूं कि आप सफलता की ऊंचाई को छुएं . मैं आशा करता हूं कि आप नई कंपनी में अपने भविष्य को उज्जवल बनाएंगे . मैं आशा करता हूं कि हमें यदि आपके अनुभव की आवश्यकता होगी तो आप हमारी अवश्य सहायता करेंगे . आप जिस कंपनी में जा रहे हो वह कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में से एक है . उस कंपनी में आपको सभी सुविधाएं प्राप्त होंगी , जिस कंपनी में आपकी पोस्टिंग हुई है उस कंपनी का हेड ऑफिस ऑस्ट्रेलिया में हैं .

जिस तरह से आपने हमारी कंपनी को सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचाया है उसी तरह से ही आप आपकी नई कंपनी को भी पहुंचाएंगे . दोस्तों हमारे बॉस ने जिस तरह से इस ऑफिस को घर बनाया और हम सभी को इस घर का परिवार बनाया है उसी तरह से हम भी इस कंपनी को ऊंचाइयों पर ले जाएंगे . बॉस मैं आपको मेरे द्वारा एवं सभी मित्रों के द्वारा धन्यवाद करता हूं . मैं आपसे  आशा करता हूं कि यदि हम से जाने अनजाने में कोई भी गलती हुई हो तो हमें छोटा भाई समझके माफ कर देना .

मैं अपनी सभी टीम के सदस्यों की तरफ से आपकी सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं . मैं बॉस से आशा करता हूं कि यहां से जाने के बाद वह हमारे संपर्क में रहेंगे और समय-समय पर आवश्यकता पड़ने पर वह हमें मार्गदर्शन दिखाएंगे . अब मैं अपनी वाणी को विराम देता हूं धन्यवाद .

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल बॉस के लिए विदाई भाषण farewell speech in hindi for boss यदि आपको अच्छा लगे तो शेयर अवश्य करें धन्यवाद .

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *