दृष्टि धामी की जीवनी Drashti dhami biography in hindi

Drashti dhami biography in hindi

Drashti dhami – दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से टीवी सीरियल की बेहतरीन अभिनेत्री दृष्टि धामी के जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहे हैं । तो चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और इस बेहतरीन लेख को पढ़कर भारतीय टीवी सीरियल की महान अभिनेत्री दृष्टि धामी के जीवन परिचय के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं ।

Drashti dhami biography in hindi
Drashti dhami biography in hindi

दृष्टि धामी के जन्म स्थान व् परिवार के बारे में – दृष्टि धामी भारतीय टीवी सीरियल की महान अभिनेत्री है । दृष्टि धामी का जन्म 10 जनवरी 1985 को हुआ था । दृष्टि धामी का जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ था । दृष्टि धामी के बड़े भाई का नाम जयशेल है । दृष्टि धामी के भाई जयशेल धामी ने सुहासी धामी से विवाह किया है जो एक टीवी सीरियलयो की बेहतरीन अभिनेत्री हैं । दृष्टि धामी ने 2015 में नीरज खेमका से विवाह किया है ।

दृष्टि धामी की शिक्षा के बारे में – दृष्टि धामी बचपन से ही शिक्षा की ओर बढ़ना चाहती थी । जब उनकी उम्र पढ़ने लिखने की हुई तब उनके माता-पिता ने उनको शिक्षा दिलाने के लिए मुंबई में स्थित इमाक्यूलेट गर्ल्स हाई स्कूल में भर्ती करा दिया था । जहां से दृष्टि धामी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करना प्रारंभ किया था । वह शिक्षा प्राप्त करने के दौरान बहुत मेहनत किया करती थी । जब वह स्कूल के एग्जाम में परीक्षा देने के लिए जाती थी तब वह ठीक तरह से एग्जाम देती थी ।

जब परीक्षा का परिणाम आता था तब वह अच्छे नंबरों से पास होती थी ।अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद दृष्टि धामी ने आगे की पढ़ाई पूरी करने का विचार बनाया और मुंबई में स्थित मीथीबाई महाविद्यालय मे उन्होंने एडमिशन ले लिया था ।जहां से वह ग्रेजुएशन करने के लिए पढ़ाई करने लगी थी और इसी कॉलेज से दृष्टि धामी ने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था ।

दृष्टि धामी के प्रारंभिक कैरियर के बारे में – दृष्टि धामी ने अपने कैरियर की शुरुआत मॉडलिंग करके प्रारंभ की थी ।दृष्टि धामी के द्वारा कई टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया गया है । कई प्रिंट विज्ञापनों में भी दृष्टि धामी काम कर चुकी हैं । जब दृष्टि धामी के द्वारा मॉडलिंग का कार्य किया गया तब वह अपने अभिनय और खूबसूरती के कारण छा गई थी । जिसके बाद दृष्टि धामी को टीवी सीरियल में काम करने का मौका प्राप्त हुआ था । दृष्टि धामी को टीवी सीरियल में अपने अभिनय की शुरुआत करने का मौका टीवी सीरियल दिल मिल गए से मिला था ।

इस सीरियल में दृष्टि धामी डॉक्टर मुस्कान का किरदार निभा रही थी । इसी सीरियल में काम करके दृष्टि धामी ने अपने कैरियर की धमाकेदार शुरुआत की थी जिसके बाद कभी भी दृष्टि धामी ने अभिनय के करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा है ।

दृष्टि धामी के टीवी सीरियलो के बारे मे – दृष्टि धामी टीवी सीरियल में  अभिनय करके सभी दर्शकों के दिलों में जगह बना चुकी हैं । जब 2007 में दृष्टि धामी को दिल मिल गए सीरियल में अभिनय करने का मौका मिला तब उन्होंने इस मौके को अपने हाथों से नहीं जाने दिया था और इस सीरियल में बेहतरीन अभिनय करके सभी दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी । इसके बाद 2007 में दृष्टि धामी को विदाई सीरियल में अभिनय करने का मौका मिला और उन्होंने बिदाई सीरियल में अभिनय करके सफलता प्राप्त की थी ।

इसके बाद 2009 में दृष्टि धामी को सजन रे झूठ मत बोलो सीरियल में अभिनय करने का मौका मिला और उन्होंने इस सीरियल में बेहतरीन अभिनय करके सभी दर्शकों को खुश किया था । इसके बाद दृष्टि धामी को 2010 में गीत सीरियल में अभिनय करने का मौका दिया गया था । इस सीरियल में दृष्टि धामी ने मेहनत और लगन से अभिनय किया था ।

जब यह सीरियल टीवी पर दिखाया गया तब सभी दर्शकों ने सीरियल को देखा और दृष्टि धामी के अभिनय को पसंद किया था । इसके बाद दृष्टि धामी को 2014 में मिशन सपने सीरियल में अभिनय करने का मौका मिला था । जिस मौके को दृष्टि धामी ने स्वीकार किया था और इस सीरियल में बेहतरीन अभिनय करके सभी दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी । उसके बाद 2015 में दृष्टि धामी के द्वारा एक राजा एक रानी सीरियल में अभिनय किया गया था जिस अभिनय को सभी दर्शकों के द्वारा पसंद किया गया था ।

इसके बाद 2016 में दृष्टि धामी के द्वारा परदेश में है मेरा दिल सीरियल में अभिनय किया गया था जिस अभिनय को सभी दर्शकों के द्वारा पसंद किया गया था । जब यह सीरियल टीवी पर दिखाया गया तब सभी दर्शकों के द्वारा दृष्टि धामी के अभिनय को पसंद किया गया था , उनके अभिनय की प्रशंसा की गई थी । इसके बाद 2018 में दृष्टि धामी के द्वारा सिलसिला बदलते रिश्तो का सीरियल में अभिनय किया गया था और सभी दर्शकों ने उनके अभिनय को पसंद किया था ।

दृष्टि धामी को मिले अवार्ड के बारे में – दृष्टि धामी के बेहतरीन अभिनय को देखते हुए उनको कई अवार्ड दिए जा चुके हैं । दृष्टि धामी को इंडियन टेली पुरस्कार देकर सम्मानित किया जा चूका है ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह बेहतरीन लेख दृष्टि धामी का जीवन परिचय Drashti dhami biography in hindi यदि आपको पसंद आए तो सबसे पहले आप सब्सक्राइब करें इसके बाद अपने दोस्त एवं रिश्तेदारों में शेयर करना ना भूले । इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद यदि आपको कुछ कमी नजर आए तो कृपया कर हमें ईमेल के जरिए उस कमी के बारे में बताएं जिससे कि हम उस कमी को पूरा कर सकें धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *