कोरोनावायरस पर अनमोल विचार Corona virus quotes in hindi by kamlesh

Corona virus quotes in hindi

दोस्तों कैसे हैं आप सभी, आज हम आपके लिए लाए हैं कोरोनावायरस पर विचार, आप इन्हें जरूर पढ़ें।

दोस्तों कोरोनावायरस आज पूरी दुनिया में एक भयानक रूप ले चुका है इसे भगाना बहुत ही जरूरी है, वरना यह हमारे देश में एक भयंकर स्थिति पैदा कर सकता है तो चलिए पढ़ते हैं हमारे आज के इन विचारों को

Corona virus quotes in hindi
Corona virus quotes in hindi
  1. जिस तरह से कोरोना वायरस हमको दिखता नहीं है लेकिन वह फिर भी है और उसने पूरी दुनिया को घुमा के रख दिया है, उसी तरह से इंसान की क्षमताएं भी दिखती नहीं है लेकिन वास्तव में वो होती हैं। अगर आपने उन क्षमताओं को पहचान लिया तो आप असंभव को भी संभव कर सकते हो, इस कोरोनावायरस को भगाना तो एक छोटी सी बात हैं।
  2. यदि हम सभी लोग लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें तो कोरोनावायरस को आसानी से दूर किया जा सकता है।
  3. यदि लोगों ने सरकार के निर्देशों का पालन नहीं किया तो हमारा भारत देश आने वाले समय में एक बहुत बड़े संकट में आ जाएगा।
  4. यदि आप कोरोनावायरस से नहीं डर रहे हैं और इसे मजाक समझ रहे हैं तो आप इटली, चीन और अमेरिका की स्थिति के बारे में जरूर जाने, आपका मजाक दूर हो जाएगा।
  5. जब तक हम दुश्मन की शक्तियों को नहीं जानेंगे तब तक हम उसे नहीं हरा सकते, कोरोनावायरस के बारे में भी हमें पूरी जानकारी होना जरूरी है तभी हम उसे हरा सकते हैं।
  6. कोरोनावायरस से लड़ाई केवल देश की सरकार की नहीं है बल्कि देश के प्रत्येक नागरिक की है।
  7. लोगों को कोरोनावायरस को भगाने के लिए खुद से लॉकडाउन का पालन करना चाहिए, अन्यथा सरकार ने यदि कड़े नियम बनाएं तो देश के नागरिकों के लिए बड़ी मुश्किल हो जाएगी।

दोस्तों यदि आपको मेरे द्वारा लिखे यह विचार पसंद आए हैं तो इन्हें अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें और हमें कमेंट्स के जरिए भी जरूर बताएं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *