बॉबी कटारिया का जीवन परिचय Bobby kataria biography in hindi

Bobby kataria biography in hindi

दोस्तों आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉबी कटारिया के जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहे हैं . चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और इस आर्टिकल को पढ़ते हैं . इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद हम बॉबी कटारिया के जीवन परिचय के बारे में जानेंगे .

bobby kataria biography in hindi
bobby kataria biography in hindi

image source –https://www.thelallantop.com/jhamajham

बॉबी कटारिया दिल्ली के पास में स्थित गुणगांव के एक बसई देहाती गांव में रहने वाला युवक है . इस गुड़गांव को  गुरुग्राम के नाम से भी हम जानते हैं . यह सारा इलाका कहने को तो देहाती इलाका है परंतु यहां पर एक से एक रईस एवं पैसे वाले लोग रहते हैं . उन्हीं में से एक है बॉबी कटारिया . यह एक बॉडी बिल्डर है . यह गुरुग्राम का रहने वाला है . यह करोड़पति फैमिली से ताल्लुक रखता है . इसके शौक बहुत ही बड़े एवं रहीस तरह के हैं । यह विदेशों में घूमने के लिए भी जाता है ।

बॉबी कटारिया हमेशा पुलिस से लड़ता रहता है । यह लोगों की सहायता करने के लिए तत्पर रहता है । बॉबी कटारिया ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई दिल्ली के युसूफ सराय के एम.बी.डी.ए.वी स्कूल से की थी . इसके बाद बॉबी कटारिया ने low से ग्रेजुएशन किया है था । वह एक वकील भी है । आज बॉबी कटारिया के लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स फेसबुक , व्हाट्सएप एवं सोशल मीडिया पर मौजूद है । यदि कोई गरीब किसी तरह से परेशान है तो बॉबी कटारिया उसकी अवश्य मदद करता हैं ।

वह लग्जरी कार से घूमता हैं ।उनका मानना है कि कई पुलिस वाले गरीबों पर अत्याचार करते हैं । उन गरीबों को इंसाफ दिलाने के लिए मैं उनकी मदद करता हूं । सोशल मीडिया पर तरह-तरह की वीडियो बॉबी कटारिया की हमें देखने को मिलती हैं । कुछ वीडियो में बॉबी कटारिया पुलिस को गाली देते हुए नजर आते हैं तो कुछ वीडियो पुलिस से झगड़ते हुए नजर आती हैं । ऐसा कहा जाता है कि हाल ही में पुलिस ने बॉबी कटारिया के खिलाफ वारंट जारी किया है ।

बॉबी कटारिया भगत सिंह के सबसे बड़े फ्रेंड हैं । अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद बॉबी कटारिया जिम करने के लिए जाते थे और वहां से उन्होंने अपने शरीर को मेंटेन किया । बॉडी बनाने के बाद उन्होंने एक जिम सेंटर भी खोला था । वहां पर सभी जिम करने के लिए आते थे ।  गुड़गांव में ही बॉडीबिल्डर की प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाती थी । बॉडी बिल्डर बनना उनका सबसे बड़ा शौक था । उन्होंने कई प्रतियोगिताएं बॉडीबिल्डर की गुड़गांव में करवाई थी ।

ऐसा कहा जाता है कि बॉबी कटारिया अपने आपको फेमस करने के लिए सोशल मीडिया पर तरह तरह की वीडियो डालते हैं । बॉबी कटारिया वाकई में गरीब व्यक्तियों की सहायता करते हैं , उनको इंसाफ दिलाते हैं ।बॉबी कटारिया सोशल मीडिया पर हमेशा छाए रहते हैं । उन्होंने गुड़गांव से एक बॉडीबिल्डर के रूप में छवि बनाई थी और आज बॉबी कटारिया को पुलिस से बेर लेने के लिए जाना जाता है ।

वह पुलिस वालों से लड़ जाते हैं । उनको किसी तरह का डर पुलिस से नहीं है । उनका कहना है कि मैं किसी गरीब पर अत्याचार होते हुए नहीं देख सकता हूं । इसलिए मैं अपने सारे शौक एवं ऐसो आराम छोड़कर ऐसे व्यक्तियों की मदद करने के लिए आया हूं जो पुलिस के द्वारा सताए गए हैं ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह जबरदस्त आर्टिकल बॉबी कटारिया का जीवन परिचय bobby kataria biography in hindi आपको पसंद आए तो सब्सक्राइब अवश्य करें धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *