बीजेपी स्थापना दिवस पर भाषण Bjp sthapna diwas in hindi

Bjp sthapna diwas speech in hindi

Bjp sthapna diwas – दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बीजेपी स्थापना दिवस पर भाषण सुनाने जा रहे हैं । चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और इस लेख को पढ़कर बीजेपी स्थापना दिवस पर लिखे भाषणों को पढ़ते हैं ।

Bjp sthapna diwas in hindi
Bjp sthapna diwas in hindi

नमस्कार दोस्तों मैं अरुण नामदेव आप सभी लोगों का बीजेपी स्थापना दिवस के इस शुभ अवसर पर इस कार्यक्रम में पधारने के लिए स्वागत बंधन अभिनंदन करता हूं । आज हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता यहां पर बीजेपी स्थापना दिवस पर एकत्रित हुए हैं । इस कार्यक्रम के हमारे मुख्य अतिथि जिले के विधायक जी हैं । जो कुछ क्षणों में हमारे बीच में उपस्थित होंगे । अब हम इस कार्यक्रम की बेला को आगे बढ़ाते हैं । मैं आपको बीजेपी से संबंधित कुछ बातें बताने जा रहा हूं । हो सकता है यह बातें आपको पहले से ही पता हो , जैसा कि बीजेपी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी ।

बीजेपी की स्थापना करने में हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और इस पार्टी को पूरे देश में फैलाने और सफलता दिलाने के लिए अटल बिहारी वाजपेई जी का साथ लालकृष्ण आडवाणी जी ने दिया था । दोनों के अथक प्रयासों से बीजेपी पूरे भारत में अपना वर्चस्व बनाने में कामयाब रही है । बीजेपी की स्थापना के बाद भारत देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी का एक ही सपना था सबका साथ सबका विकास ।

वह देश के हित में कार्य करने के उद्देश्य राजनीति में आए और उन्होंने अपनी मेहनत से पूरे भारत मे बीजेपी स्थापित की जो आज पूरे भारत के आधे से ज्यादा हिस्से  में  बीजेपी पार्टी के नेता अपनी जीत हासिल कर चुके हैं ।  माननीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जी जब राजनीति में आए तब उन्होंने नई पार्टी के गठन के लिए काफी लोगों को जोड़ा और उनके साथ मिलकर वह भारत के विकास के लिए चल पड़े थे । आज हम सभी बीजेपी स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर एकत्रित हुए हैं ।

सबसे पहले मे हमारी बीजेपी पार्टी के पहले अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी का तहे दिल से हाथ जोड़कर शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने इस पार्टी की स्थापना की और देश के हित के लिए अच्छी सोच विचार इस पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिए । आज पूरी बीजेपी पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जी के सपने को पूरा करने के लिए बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ता निरंतर मेहनत कर रहे हैं । पूरे देश को एक बंधन में बांध कर बीजेपी पार्टी आगे बढ रही है । जिसका हमें पार्टी और बीजेपी में कार्यरत कार्यकर्ताओं पर गर्व है ।

हमारे इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय विधायक साहब पधार चुके हैं । अब मैं विधायक साहब  से निवेदन करता हूं वह अपना स्थान ग्रहण करें । मैं सबसे पहले हमारे इस कार्यक्रम के अध्यक्ष और जिले के जिला अध्यक्ष महोदय से निवेदन करता हूं कि वह मान्य विधायक जी को स्टेज पर लाएं और फूल माला पहनाकर उनका स्वागत करें । अब मैं हमारे विधायक साहब से निवेदन करता हूं कि वह हमारे पार्टी के जन्म करता पार्टी के पहले अध्यक्ष अटल बिहारी बाजपेई जी की तस्वीर पर फूल माला पहनाकर इस कार्यक्रम की वेला को आगे बढ़ाएं ।

अब मैं विधायक महोदय से निवेदन करता हूं कि वह मंच पर आएं और यहां पर उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करें ।

नमस्कार दोस्तों यहां पर उपस्थित सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं का में इस कार्यक्रम में पधारने के लिए स्वागत वंदन अभिनंदन करता हूं । मंच पर उपस्थित सभी मेरे साथियों , भाइयों बहनों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की अटल मेहनत और विश्वास से यह पार्टी बनी थी । जिन्होंने सच्चाई और विश्वास के साथ पूरे देश के लोगों को इस पार्टी से जोड़ा और देश के विकास के लिए कार्य किए ।

हमारे देश के पहले प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने जो सपना देखा उस सपने के साथ हम पूरी बीजेपी पार्टी एक साथ मिलकर एकजुट होकर आगे बढ़ रहे हैं और हम सफलता भी प्राप्त कर रहे हैं क्योंकि हमारा उद्देश्य सिर्फ राजनीति करना नहीं है बल्कि देश के युवाओं को , देश के किसानों को विकास के रास्ते पर ले जाना है । इसी उद्देश्य के साथ हम पूरे भारत में कार्य कर रहे हैं और हमें सफलता भी प्राप्त हो रही है । जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारी पार्टी के पहले अध्यक्ष माननीय अटल बिहारी बाजपेई जी जो देश हित के लिए कठिन से कठिन फैसले लेने में कभी भी घबराते नहीं थे ।

वह सिर्फ देश का विकास चाहते थे ।इसी सोच को लेकर , कई हिस्सों में जाकर कार्यकर्ताओं को खड़ा करने का काम करते रहते थे क्योंकि वे जानते थे यदि देश का विकास करना है तो अच्छी सोच का होना बहुत ही आवश्यक है । जहां पर किसी भी जातिगत भेदभाव ना हो । इसी उद्देश्य के साथ हम सभी पार्टी कार्यकर्ता आगे बढ़ रहे हैं और मैं यहां पर उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत और लगन के लिए उनको धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने बीजेपी पार्टी से जुड़कर देश को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया ।

आज हमारे बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी भी अटल बिहारी वाजपेई जी के आदर्शों पर चलकर देश हित के कार्य कर रहे हैं । हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी पार्टी का वर्चस्व और भी बढ़ता जा रहा है । हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता अमित शाह जी और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहे हैं और हम हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय से यही आशा करते हैं कि वह इसी तरह से बीजेपी कार्यकर्ताओं को एक साथ लेकर आगे बढ़ते रहे और देश का विकास करते हैं ।

हमारे पार्टी के कार्यकर्ता सच्चाई के रास्ते पर चलकर देश का विकास करते रहें यही हम आशा करते हैं । जैसा कि हमारी पार्टी के अध्यक्ष महोदय अमित शाह जी और भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जोड़ी भारत देश की राजनीति में भूचाल ला चुकी है क्योंकि इस जोड़ी का एक ही मकसद है देश को सही रास्ते पर ले जाना , देश के युवाओं को रोजगार से जोड़ना और देश के किसानों को विकास के रास्ते पर ले जाना , देश की लोकतांत्रिक शक्ति को मजबूत करना , देश का गौरव पूरी दुनिया में फैलाना ।

इसी उद्देश्य के साथ आज बीजेपी के सभी कार्यकर्ता आगे बढ़ रहे हैं और मैं सभी कार्यकर्ताओं से यह आशा करता हूं कि इसी तरह से आगे बढ़ते रहेंगे और भारत देश के विकास में कार्य करते रहेंगे । इसी के साथ मैं अपनी वाणी को विराम देता हूं जय हिंद जय भारत ।

नमस्कार दोस्तों आज विधायक महोदय जी ने बीजेपी स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर इतना सुंदर भाषण दिया इसके लिए हम उनका  शुक्रियाअदा करते हैं और मैं यहां पर उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं से निवेदन करता हूं कि वह विधायक महोदय के इस सुंदर भाषण के लिए तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन करें और हम प्रतिवर्ष खुशी के साथ इसी तरह से बीजेपी स्थापना दिवस मनाते रहे इसी के साथ हम इस कार्यक्रम की बेला को समाप्त करते हैं जय हिंद जय भारत ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह जबरदस्त आर्टिकल बीजेपी स्थापना दिवस पर भाषण Bjp sthapna diwas in hindi यदि आपको पसंद आए तो सबसे पहले आप सब्सक्राइब करें इसके बाद अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों में शेयर करना ना भूले धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *