आवेज़ दरवार की जीवनी Awez darbar biography in hindi

Awez darbar biography in hindi

दोस्तों आज हम अवेज दरबार के बारे में बताने वाले हैं। अवेज दरबार जोकि एक एक्टर, ब्लॉगर एवं टिक टोक स्टार हैं चलिए जानते हैं इनके बारे में शुरू से जानकारी

Awez darbar biography in hindiAwez darbar biography in hindi

image source-https://wikibio.in/awez-darbar/

जन्म एवं परिवार- अवेज दरबार का जन्म मुंबई में 1993 में हुआ था। इनके पिता जिनका नाम इस्माइल दरबार एवं माता का नाम फरजाना दरबार है। यह इस्लाम धर्म के हैं, अभी इनका विवाह नहीं हुआ है।

इनकी शिक्षा- इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बांद्रा के सेंट संत स्टेनिसलास हाई स्कूल की थी इसके बाद उन्होंने अपने आगे की पढ़ाई मुंबई के महाराष्ट्र विश्वविद्यालय से की।

इनका कैरियर– इनके कैरियर की बात करें तो बचपन से ही इन्हें नृत्य का शौक था यह एक भारतीय अभिनेता के रूप में भी जाने जाते हैं एवं टिक टॉक पर भी वह वीडियो बनाते हैं, यह टिक टोक स्टार के रूप में भी जाने जाते हैं। यह एक प्रतिभाशाली कोरियोग्राफरो में से एक हैं, इन्हें ब्लॉगिंग करना, यूट्यूब पर वीडियो डालना, टिक टॉक पर वीडियो डालना, डांस करना, मॉडलिंग करना आदि बहुत ही अच्छा लगता है। उन्होंने 2014 को अपना यूट्यूब का चैनल बनाया था इस चैनल पर वह डांस की वीडियो डालते थे। आजकल उनके यूट्यूब चैनल पर कई सारे सब्सक्राइबर हैं।

यह बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी के साथ भी देखे जाते हैं यह रितेश देशमुख, प्रियंका चोपड़ा, बादशाह आदि के साथ टिक टोक सहयोग करते हुए देखे गए। आवेज दरबार की एक बहुत ही अच्छी दोस्त है, वो भी टिक टोक स्टार है जिनका नाम नगमा मिर्जाकर है। आवेज दरबार अपनी दोस्त के साथ कई वीडियो भी बनाते हैं और ज्यादातर वीडियो इन्हीं के साथ शेयर करते हैं।

इनकी दोस्त या गर्लफ्रेंड– इनकी सबसे अच्छी दोस्त नगमा मिर्जाकर हैं, जो कि टिक टॉक स्टार हैं लेकिन कई तरह की फैलाये भी फैली हैं कि वह नगमा को डेट कर रहे हैं लेकिन इस बारे में उन दोनों ने कुछ भी नहीं कहा है। आवेज दरबार केवल उन्हें अपना एक अच्छा दोस्त ही समझते हैं।

इनकी पसंद- आवेज दरबार को डांस करना पसंद है इसके अलावा उन्हें खाने में पिज्जा काफी पसंद है, उनको अभिनय करना भी काफी पसंद है, उन्हें संगीत सुनना भी काफी पसंद है। वास्तव में आवेज दरबार उभरते हुए एक ऐसे अभिनेता हैं जो यूट्यूब, ब्लॉगिंग, टिक टोक आदि के माध्यम से तेजी से फेमस होते जा रहे हैं।

दोस्तों मेरे द्वारा लिखा यह आर्टिकल Awez darbar biography in hindi आपको कैसा लगा हमें जरूर बताएं, इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूलें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *