अवनीत कौर जीवनी Avneet kaur biography in hindi

Avneet kaur biography in hindi

दोस्तों आज हम जानने वाले हैं अवनीत कौर यानी एक भारतीय एक्ट्रेस और डांसर के बारे में जानकारी चलिए हमारे आर्टिकल को पढ़ते हैं और शुरू से इनके बारे में जानते हैं।

अवनीत कौर का जन्म पंजाब के जालंधर में 2001 में हुआ था उन्होंने शुरुआती पढ़ाई डीएवी पब्लिक स्कूल से की और फिर पंजाब के जालंधर से उन्होंने आगे की पढ़ाई की।

Avneet kaur biography in hindi
Avneet kaur biography in hindi

note-https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Avneet_Kaur.jpg

आगे का जीवन

अवनीत कौर एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बहुत सारे सीरियलों में काम किया है जो कि बहुत ही अच्छे चले हैं इसके अलावा इन्होंने कई विज्ञापनों में भी कार्य किया है। इन्होंने 2012 में सावित्री सीरियल में मुख्य भूमिका निभाई थी जो कि लोगों को काफी पसंद भी आई इसके बाद उन्होंने 2013 में भी एक मुट्ठी आसमान में नामक सीरियल में अच्छा कार्य किया।

2014 में भी इन्होंने हमारी सिस्टर दीदी में काम किया यह सीरियल भी अच्छा चला इन सीरियलों में इनकी भूमिका को पसंद भी किया जाता है। शुरुआत में जब इन्होंने मेरी मां नामक सो में कार्य किया तभी से यह लोगों की नजर में आ गई थी और लोग इन्हे पसंद करने लगे थे दरअसल इस शो में उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में सीरियल में कार्य किया था और अपनी बहुत ही अच्छी भूमिका निभाई थी।

इन्होंने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी कार्य किया, रानी मुखर्जी की फिल्म मरदानी में भी इन्होंने रानी मुखर्जी की भांजी का रोल निभाया था। अवनीत कौर टिक टोक स्टार के रूप में भी जानी जाती हैं टिक टोक पर उनके कई सारे फैन हैं। अवनीत कौर एक उभरती हुई ऐसी अभिनेत्री हैं जो टीवी सीरियलों एवं फिल्मों में धीरे-धीरे अपनी छवि बनाती हुई जा रही हैं और लोग उन्हें पसंद ही करने लगे हैं अवनीत कौर फिलहाल में मुंबई में रहती हैं।

दोस्तों मेरे द्वारा लिखा है आर्टिकल अवनीत कौर जीवनी कैसा लगा हमें जरूर बताएं, इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूलें और हमें सब्सक्राइब जरूर करें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *