अतिथि देवो भव पर नारे Atithi devo bhava slogans in hindi

Atithi devo bhava slogans in hindi

दोस्तों कैसे हैं आप सभी,आज का हमारा आर्टिकल अतिथि देवो भव पर नारे हमारे मेहमानों के बारे में हैं जो भगवान के समान होते हैं. हम सभी जानते हैं कि समय समय पर हमारे घर पर मेहमान आते रहते हैं जिन्हें हम अतिथि कहते हैं उनका आदर सत्कार करना हमारा कर्तव्य है. हमें चाहिए कि हम उन्हें प्रेमपूर्वक जलपान कराएं और उन्हें भोजन कराएं क्योंकि वास्तव में अतिथि देवों के समान होते हैं.

अतिथियों में हमारे कुछ खास रिश्तेदार भी हो सकते हैं या फिर दूर के रिश्तेदार भी हो सकते हैं जो भी हो लेकिन अगर वह अथिति के रूप में आए तो उनको देवों के समान समझकर उनका सामान जरूर करना चाहिए.हमने अतिथि देवो भव पर कुछ नारे लिखे हैं आप इन्हें जरूर पढ़ें तो चलिए पढ़ते हैं हमारे आज के इस आर्टिकल को

Atithi devo bhava slogans in hindi
Atithi devo bhava slogans in hindi
  1. अतिथि का सम्मान करो जीवन का उत्थान करो
  2. अतिथि देवो के समान है
  3. अतिथि आते हैं और जाते वस कुछ ना कुछ दे जाते हैं
  4. चाहे अपने हो या पराए हो घर में आये अतिथि का सम्मान करो
  5. अतिथियों के रूप में ईश्वर घर पर आये है
  6. होठों पर मुस्कान अतिथियों के लिए सम्मान
  7. हर समय तैयार रहो अतिथियों के लिए तुम तैयार हो

दोस्तों अतिथियों पर लिखे हमारे आज के नारे जरूर ही आपको पसंद आएंगे. वास्तव में अतिथि ईश्वर के समान होता है जिस घर में अतिथि का सम्मान किया जाता है वह घर हमेशा सुख समृद्धि से भरा रहता है हमें अतिथियों को देवों के समान समझकर उनका सम्मान करना चाहिए.

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया है ये आर्टिकल Atithi devo bhava slogans in hindi पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा जिससे नए नए आर्टिकल लिखने प्रति हमें प्रोत्साहन मिल सके और इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे हमारे द्वारा लिखी कोई भी पोस्ट आप पढना भूल ना पाए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *