डोंट वरी हो जायेगा के अशोक सराफ Ashok saraf biography in hindi

Ashok saraf biography in hindi

दोस्तों आज हम आपको फिल्मों एवम टीवी सीरियल के एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपनी कॉमेडी से सबको हंसाया है वास्तव में ये एक्टिंग के पुजारी हैं इन्होंने कई सारी मराठी फिल्मों में काम किया है साथ में यह हमारी हिंदी फिल्मों में और हिंदी TV सीरियल में भी काम कर चुके हैं इनकी कॉमेडी हर किसी को भाती है और हर किसी को हंसा हंसाकर लोटपोट कर देती हैं चलिए पढ़ते हैं डोंट वरी सीरियल के संजय भंडारी यानी अशोक सराफ के जीवन के बारे में

Ashok saraf biography in hindi
Ashok saraf biography in hindi

image source-https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Ashok_Saraf.jpg

शुरुआती जीवन-

इनका जन्म मुंबई में सन 4 जून 1947 को हुआ था इन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई डी जी टी विद्यालय मुंबई से की थी.उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत मराठी फिल्मो से की थी उनकी पहली फिल्म janaki थी जो कि सन १९६९ में रिलीज हुई थी.

अन्य फिल्में –

इन्होंने बहुत सारी फिल्में की जिनमें कई मराठी फिल्में है उन्होंने सन 1986 में मां बेटी फिल्म में काम किया इसी साल उन्होंने मुद्दत फिल्म में भी काम किया उन्होंने 1987 में प्रतिघात मूवी में भी काम किया इसके बाद औरत तेरी यही कहानी नामक फिल्म में इन्होंने भगवान सिंह के रोल को निभाया.1989 की गरीबों का दाता फिल्म में भी उन्होंने काम किया.बड़े घर की बेटी फिल्म जो की 1989 में रिलीज हुई थी उन्होंने इस फिल्म में कस्तूरी के रोल को निभाया. 1991 की फिल्म बलिदान में भी उन्होंने काम किया इसी साल उन्होंने बेनाम बादशाह फिल्म में भी काम किया.1994 की फिल्म आ गले लग जा में इन्होंने धनीराम के रोल को निभाया.

1995 में उन्होंने सलमान खान और शाहरुख खान की जबरदस्त मूवी Karan Arjun में एक मुंशी के रोल को निभाया.शाहरुख खान की फिल्म Koyla में इन्होंने बेलजी के रोल को निभाया.प्यार किया तो डरना क्या नामक मूवी जो कि 1998 में रिलीज हुई थी जिसमें उन्होंने काम किया इसी साल उन्होंने Bandhan फिल्म में भी एक बहुत ही बेहतरीन किरदार निभाया. 2000 में रिलीज होने वाली फिल्म बेटी नंबर वन में भी उन्होंने राम भटनागर के रोल को निभाया. 2008 में उन्होंने अदला-बदली फिल्म में काम किया.

2011 में रिलीज होने वाली अजय देवगन की जबरदस्त एक्शन मूवी singham में इन्होने कॉन्स्टेबल सावरकर के रोल को निभाया इस तरह से इन्होंने अपने जीवन में और भी कई बहुत सारी फिल्मों में काम किया वास्तव में ये एक बहुत ही बेहतरीन कलाकार हैं इनकी कॉमेडी की हर कोई प्रशंसा करता है.

इनकी सीरियल –

आपने फिल्मों के साथ सीरियलों में भी अच्छी पकड़ बनाई है वास्तव में इनकी कॉमेडी में दम है मुझे भी इनके बहुत से सीरियल बहुत ही पसंद आए हैं उन्होंने कई मराठी सीरियल एवं हिंदी सीरियलों में काम किया इन्होने आ बैल मुझे मार सीरियल में काम किया ये एक कॉमेडी सीरियल है.इन्होने डोंट वरी हो जाएगा में संजय भंडारी के रोल को निभाया ये सीरियल मुझे भी बहुत पसंद है इन्होंने ये छोटी बड़ी बातें सीरियल में भी काम किया

इन्होंने 1995 में शुरू होने वाले 1 जबरदस्त कॉमेडी सीरियल हम पांच में काम किया इसके बाद चुटकी बजाके सीरियल में भी काम किया.इन्होंने एक और बेहतरीन सीरियल राजू राजा राजा साहब में काम किया इसके बाद उन्होंने प्रोफेसर प्यारेलाल नामक सीरियल में काम किया इस तरह से हम देखें तो संजय भंडारी यानी अशोक सराफ ने अपने जीवन में बहुत ही बेहतरीन कॉमेडी सीरियल बनाए हैं और साथ में बहुत ही बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

अवार्ड –

इन्होंने अपनी बेहतरीन फिल्मों और सीरियलों की वजह से कई सारे अवार्ड प्राप्त किए हैं 1977 में फिल्म राम राम गंगाराम के लिए इन्होंने फिल्म फेयर अवार्ड प्राप्त किया था इन्होंने पांडू हवलदार नामक मूवी में काम करने के लिए महाराष्ट्र गवर्नमेंट अवार्ड प्राप्त किया है इन्होंने कई मराठी फिल्मों के लिए भी बहुत से अवार्ड प्राप्त किए हैं.

अशोक श्राफ की एक्टिंग वास्तव में दमदार है हमें उम्मीद है कि अशोक सराफ इसी तरह से आगे भी हमारा मनोरंजन करते रहेगे.इसे अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल Ashok saraf biography in hindi कैसा लगा इसी तरह के आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *