Asafalta Safalta Se Jaruri Kyo Hai असफलता सफलता से जरुरी क्यों ह

दोस्तों आज की हमारी ये पोस्ट Asafalta Safalta Se Jaruri Kyo Hai हम सबके जीवन में बहुत ही ज्यादा important है,क्योकि asafalta ही सफलता है और ये हमारे जीवन में सबसे ज्यादा जरुरी है,बहुत से लोग ऐसे होते है की जब उनको सफलता नहीं मिल पाती है तोह वोह निराश हो जाते है,वोह थोड़ी सी asafalta से घवरा जाते है लेकिन अगर आपने asafalta झेलने की आदत नहीं डाली तोह ये पक्का है की आप life में कुछ भी खाश नहीं कर पाओगे.


मेने अपने जीवन में कई ऐसे लोगो को देखा है जो जीवन में असफल होते है और हार मान जाते है लेकिन में आज आप सभी लोगो को सलाह देना चाहूँगा की जीवन में कभी भी हार नहीं माननी चाहिए क्योकि कोई भी काम एक इन्सान से बढकर नहीं है.

इन्सान को समझना चाहिए की जीवन में सफल होने के लिए asafalta बहुत जरुरी है,क्योकि अगर आप असफल होते है और फिर भी वही काम आप बार बार लगातार करते हो तोह आप सामान्य लोगो की गिनती से हटकर महान लोगो में आते हो.अगर आप असफल होते हो फिर भी कोई काम करते हो तोह आप उस काम को अच्छी तरह से समझ पाते हो,आप समझ पाते हो की उस काम में इन रास्तो से सफलता नहीं मिलेगी.

आज जिंदगी में जितने भी लोग आगे है,उनमे सिर्फ एक ही बात कॉमन है की उन्होंने asafalta सबसे ज्यादा झेली है,आज दुनिया में जिनका नाम है उन्होंने ही सबसे ज्यादा asafalta झेली है,आप किसी भी व्यक्ति का नाम ले लीजिए,चाहे वोह बल्ब का अविष्कार करने वाले थॉमस एडिसन हो जिन्होंने 9999 बार asafalta झेली जो शायद और कोई नहीं झेल सकता,लोगो ने पागल तक कहा लेकिन अपार असफलताओं के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और आखिर जीवन में कामयाबी ने उनके ऐसे कदम चूमे की जब तक दुनिया रहेगी,लोग इन्हें याद करते रहेंगे और हमेशा उनके बल्ब के अविष्कार से अपने घर में उजाला करते रहेंगे.

इसी तरह काफी और भी उदहारण में आपके समक्ष पेश करना चाहूँगा जिन्होंने अपार असफलाये झेली है,जैसे की kfc के मालिक जिन्होंने अपने जीवन में लगभग 1009 बार असफलता हासिल की,वोह बहुत सारे लोगो और रस्टोरेंट के पास गए लेकिन उन्हें निराशा ही मिली,फिर आखिर में उन्होंने एक ऐसी सफलता हासिल की,जिसके बाद उन्होंने एक ऐसा करिश्मा किया की वोह अरबपति बन गए.पढिये- बल्ब का अविष्कार करने वाले थॉमस एडिसन की कहानी   मुसीबतो का सैलाव KFC OWNER SUCCESS STORY IN HINDI

इसी तरह बिल्मा रुडोल्फ जिससे चलते भी नहीं बन पाता था,उन्होंने अपने आत्मविश्वास के साथ ओलम्पिक रेस जीती लेकिन इससे पहले उसने बहुत सी असफलताए झेली,स्कूल के दोस्तों ने भी उसका मज़ाक उड़ाया और अपने स्कूल की रेस में सबसे आखिरी नंबर पर आई,काफी असफलताओं के बाद वोह ओलम्पिक में पहुच पायी.

इसके आलावा हम बात करे,एक ऐसे इन्सान की,जिसने १५ बार चुनाव हारकर इतिहास में नाम दर्ज करवा दिया,और आखिर में अमेरिका का रास्त्रपति बना,जिसका नाम है अब्राहम लिंकन,इन्होने सफलता हासिल की लेकिन बहुत ज्यादा असफलताओं के बाद,इसलिए हमेशा ध्यान रखे की अगर सफलता पाना है तोह असफलता झेलना पड़ेगी.

दोस्तों asafalta दुनिया की एक ऐसी छड़ी है,जिसने अपने हाथ में एक बार पकड़ ली,एक बार किसीने उस asafalta रुपी छड़ी को अपने हाथो में पकड़ने की आदत डाल ली,वोह इन्सान जीरो से हीरो बन जाएगा और जीवन में सफलता उसके कदम चूमने लगेगी.

दोस्तों में आपको अपने द्वारा लिखे गयी कुछ बातो के जरिये समझाना चाहूँगा की asafalta सफलता से जरुरी क्यों है

(१)asafalta इन्सान के जीवन का एक हिस्सा है, दोस्तों मान लेते है,आप कोई नयी खोज करते है,और आपको asafalta मिलती है तोह आप बारबार उस काम को करते हो तोह उसमे आप माहिर हो जाते हो.और फिर आपको एक ऐसी सफलता मिलेगी.जो सबसे बड़ी होगी,फिर आपको जो सफलता मिलेगी उसकी आपने कभी कल्पना ही नहीं की होगी.इसलिए असफ़लता को अपने जीवन का एक बहुत बड़ा हिस्सा समझे.

(२)अगर जीवन में किसी ने asafalta का स्वाद नहीं चखा हो और उसे लगातार सफलता मिलती है तोह दोस्तों ये पक्का है की उस  इन्सान को ज्यादा सफलता नहीं मिलने वाली क्योकि सफलता का रहस्य ही asafalta में छुपा है,आप असफलता के बगेर बड़ी सफलता हासिल कर ही नहीं सकते.

(३)अगर आपको asafalta मिले बगेर सफलता मिलती है तोह लोगो को आपकी कहानी सुनने में कोई इंटरेस्ट नहीं आएगा,इसलिए अगर आप समाज में वैल्यू पाना चाहते है,साथ में ये भी चाहते है की आप सबसे सफल बने तोह asafalta को झेलना सीखिए क्योकि इसी में सफलता है.

(४)अगर आपको सफलता का परसेंट ज्यादा बढाना है तो आप असफल होना सीख लीजिये,क्योकि जितनी बार आप असफल होंगे उतनी ही ज्यादा आपको सफलता मिलेगी.इसलिए बड़ी कामयाबी हासिल करने के लिए असफल होना सीखे क्योकि asafalta में ही सफलता है.

(5)asafalta के डर से किसी काम को मत छोडिये,इस बात को समझिये की आप एक इन्सान है भगवान् ने आपको सब कुछ करने लायक बनाया है,आप जो कर सकते हो वोह दुनिया का कोई भी जीव नहीं कर सकता,आप अपने जीवन में हमेशा सफल होने का प्रयत्न कीजिये,और अगर asafalta मिले तोह निराश मत होइए,बल्कि ये सोचिये की ये सफलता से भी ज्यादा important है.

इसलिए दोस्तों आप जागिये,उठिए और अपनी शक्ति को पहचानिए फिर देखिये आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाब आएगा,बस एक बात याद रखिये अगर आपको जिन्दगी में आगे बढना है, तोह ये पक्का है की आपको पहले asafalta जरुर मिलेगी,और अगर asafalta नहीं मिलती तोह आपके साथ एक बात हो सकती है की आप बहुत ज्यादा होशियार है लेकिन आपको एक बड़ी सफलता कदापि नहीं मिल सकेगी,क्योकि भगवन भी देखता है की क्या आप सफलता पाने लायक है या नहीं,भगवान् भी आपको ऐसे ही बड़ी सफलता नहीं मिलने देता.

इसलिए बहुत सारी असफलताओं के बाद अपने काम से हार मत मानिए क्योकि asafalta में ही सफलता है,ये आपकी जिन्दगी में बहुत ज्यादा जरुरी है. हम सबके जीवन में बहुत ही ज्यादा important है,क्योकि asafalta ही सफलता है,और ये हमारे जीवन में सबसे ज्यादा जरुरी है,बहुत से लोग ऐसे होते है,की जब उनको जीवन में सफलता नहीं मिल पाती है,तोह वोह निराश हो जाते है,वोह थोड़ी सी asafalta से घबरा जाते है,लेकिन अगर आपने asafalta झेलने की आदत नहीं डाली तोह ये पक्का है की आप life में कुछ भी खाश नहीं कर पाओगे.

अगर आपको हमारी ये पोस्ट Asafalta Safalta Se Jaruri Kyo Hai पसंद आई हो तोह इसे शेयर जरुर करे और हमारी अगली पोस्ट सीधे मेल पर पाने के लिए हमें subscribe करे

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *