आतंकवाद पर भाषण Aatankwad speech in hindi

Aatankwad speech in hindi

दोस्तों कैसे हैं आप सभी, दोस्तों आज हम आपके लिए लाए हैं आतंकवाद पर एक भाषण। आप हमारे द्वारा लिखित भाषण को पढ़कर आतंकवाद के विषय पर अपने भाषण की तैयारी कर सकते हैं तो चलिए पढ़ते हैं आतंकवाद पर लिखित हमारे भाषण को

Aatankwad speech in hindi
Aatankwad speech in hindi

मेरे प्रिय साथियों नमस्कार। सबसे पहले मैं आप सभी का दिल से स्वागत करता हूं दोस्तों मैं अपने आप को खुशनशीब समझता हूं कि आज मुझे आप सभी के बीच आतंकवाद पर कुछ बोलने का मौका मिला। दोस्तों आतंकवाद हमारे देश की एक ऐसी समस्या है जिसे खत्म करना बेहद जरूरी है यह आतंकवाद कम नहीं बल्कि तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। आज से कुछ समय पहले हम देखें जब हमारा भारत देश अंग्रेजों का गुलाम था तब स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को आजादी दिलवाने के लिए काफी प्रयत्न किया था, बहुत सारे लोगों ने प्राणों की आहुति दी थी।

जब हमारा देश आजाद हुआ तो हिंदुस्तान और पाकिस्तान दो अलग अलग मुल्क हो गए। भारत देश के इस बंटवारे यानी पाकिस्तान के अलग होने पर शुरू से ही पाकिस्तान हिंदुस्तान के स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर राज्य को हथियाना चाहता था इसलिए उसने एक नहीं कई बार भारत देश के साथ युद्ध किया।

वह जम्मू कश्मीर को हथियाने में असफल रहा लेकिन पीछे नहीं हटा आज भी पाकिस्तान जम्मू कश्मीर को पाने के लिए भारत देश पर आतंकवाद के रूप में आक्रमण कर रहा है। पाकिस्तान में आतंकवादियों को तैयार किया जाता है जो भारत देश में तरह-तरह के आतंक फैलाते हैं हम कुछ घटनाओं से इस गंभीर समस्या आतंकवाद के बारे में समझ सकते हैं हमारे भारत देश में 2008 यानी 26 नवंबर 2008 को मुंबई के ताज होटल पर एक हमला हुआ जिसमें कई मासूम बच्चों नौजवान और बूढ़ों की जान चली गई।

आतंकवादियों को उन पर जरा भी रहम ना आई इसी साल इससे कुछ समय पहले 26 जुलाई 2008 को अहमदाबाद में भी बम विस्फोट की घटना हुई थी इससे भी कई लोग मरे थे। 2001 में भी संसद भवन पर हमला हो चुका है इस तरह की आतंकवाद की समस्याएं हमारे देश में होती रही हैं यह आतंकवाद तेजी से फैलता जा रहा है। इस आतंकवाद की समस्या सिर्फ हमारे देश में ही नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में है इस आतंकवाद की समस्या से कई देश जूझ रहे हैं।

आतंकी लोगों का उद्देश्य सामाजिक, धार्मिक या आर्थिक रुप से किसी प्रकार का नुकसान पहुचाना हो सकता है आतंकी गलत तरह से देश पर आक्रमण करके देश को नुकसान पहुंचाते हैं। पाकिस्तान में इन आतंकियों को तैयार किया जाता है पाकिस्तान की वजह से ही भारत ही नहीं बल्कि कई देशों को इस आतंकवाद की समस्या से जूझना पड़ रहा है वास्तव में इस आतंकवाद को खत्म करना बेहद जरूरी है क्योंकि इसकी वजह से जन धन की हानि होती है और देश की सरहद पर खड़े हुए जवान भी शहीद हो जाते हैं।

देश की सरकार को आतंकवाद को रोकने के लिए कड़े नियम बनाने की जरूरत है पूरी दुनिया को एकजुट होकर इस और विचार करने की जरूरत है जब यह आतंकवाद की समस्या पूरी तरह से खत्म होगी तभी हम पूरी तरह से सुरक्षित रह सकते हैं। हम सभी को इस आतंकवाद के विषय पर विशेष रूप से सोचने की जरूरत है क्योंकि हम देश के नागरिक हैं देश की सुरक्षा हमारे लिए सबसे बढ़कर है इसी के साथ आप सभी का धन्यवाद। जय हिंद जय भारत

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल Aatankwad speech in hindi पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा जिससे नए नए आर्टिकल लिखने प्रति हमें प्रोत्साहन मिल सके और इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे हमारे द्वारा लिखी कोई भी पोस्ट आप पढना भूल ना पाए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *