हीरो कौन सैनिक या अभिनेता Essay? Hero kon sainik yaa abhineta

हीरो कौन सैनिक या अभिनेता essay?

दोस्तों नमस्कार, आज हम आपके लिए लाए हैं हीरो कौन सेनिक या अभिनेता पर मेरे द्वारा लिखित यह निबंध आप इसे जरूर पढ़ें तो चलिए पढ़ते हैं हमारे द्वारा लिखित इस निबंध को

प्रस्तावना– हम सभी के दिलों दिमाग में एक ख्याल आता है कि आखिर हमारे देश का रियल हीरो कौन है? हम सैनिक या अभिनेता के बारे में सोचते हैं लेकिन वास्तव में हम विचार करें तो हमारे भारत देश के सैनिक ही हमारे रियल हीरो हैं क्योंकि वह हमारे देश की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर खड़े रहते हैं।

सैनिक अपने देश को सब कुछ समझते हैं, वह पूरी तरह से देश पर समर्पित होते हैं। देश के असली हीरो सैनिक होते हैं।

अभिनेता और सैनिक- अभिनेता केवल कुछ समय तक किसी अभिनय की एक्टिंग करते हैं, वह मूवी में एक सैनिक भी बन जाते हैं, वह एक गायक या आम आदमी भी बन जाते हैं उनका कार्य केवल एक्टिंग करना होता है। वह केवल फिल्मी दुनिया के हीरो होते हैं असली दुनिया के हीरो वह नहीं होते हैं।

असली दुनिया के हीरो हमारे देश के सैनिक होते हैं। जब भी हमारे भारत देश पर कोई समस्या आती है तो देश के सैनिक उस समस्या को अपनी समस्या समझकर उन समस्याओं को दूर करने की पूरी कोशिश करते हैं।

देश के सैनिक देश के लिए समर्पित होते हैं। देश के सैनिक दुश्मन देश से लड़कर उनका डटकर सामना करते हैं, वह खुद अपनी जान गवा देते हैं लेकिन देश पर आंच नहीं आने देते। देश के लिए वह मरने मिटने के लिए हमेशा तैयार होते हैं वास्तव में हमारे भारत देश के असली हीरो हमारे देश के सैनिक ही होते हैं।

अभिनेता हमारे केवल मनोरंजन के लिए होते हैं। वह कभी देश के सैनिक बनते हैं, कभी पुलिस इंस्पेक्टर बनते हैं, कभी डॉक्टर इंजीनियर बनते हैं तो कभी एक आम आदमी बनते हैं। रियल लाइफ से उनका कोई लेना देना नहीं होता है।

अभिनेता केवल फिल्मी दुनिया के हीरो होते हैं। असली दुनिया के हीरो देश के सैनिक होते हैं जो देश के लिए पूरी तरह से समर्पित होते हैं।

उपसंहार– हम सभी को चाहिए कि हम देश के सैनिकों को सम्मान दें क्योंकि देश के सैनिक अपने पूरे देश को ही अपना परिवार समझते हैं, वह अपने देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान भी दे देते हैं। देश के सैनिक वास्तव में हमारे असली हीरो होते हैं।

दोस्तों मेरे द्वारा लिखित यह आर्टिकल आप अपने दोस्तों में शेयर करें और हमें सब्सक्राइब करें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *