हलाला की कहानी halala story in hindi

halala story in hindi

दोस्तों आज हम आपके लिए लाए हैं मुसलमानों में होने वाले हलाला के बारे में लिखी एक कहानी। आप इसे जरूर पढ़ें। मुसलमानो में यदि किसी औरत का अपने पति से तलाक हो जाता है तो वो अलग-अलग रहने लगते हैं और यदि दोनों स्त्री एवं पुरुष फिरसे एकसाथ साथ रहना चाहते हैं तो हलाला करना पड़ता है। दरहसल उस औरत को किसी अन्य पुरुष के साथ शादी करके शारीरिक संबंध बनाने होते हैं यानी हलाला करना होता है उसके बाद उस स्त्री एवं पुरुष के बीच तलाक हो जाता है और फिर ही स्त्री अपने पहले के तलाकशुदा पति से फिर से शादी कर सकती है।

halala story in hindi
halala story in hindi

image source-https://theprint.in/india/
ऐसी ही एक कहानी है उत्तर प्रदेश में रहने वाली एक महिला की। इस कहानी में एक व्यक्ति ने सबसे पहले अपनी पत्नी को तलाक दिया और उसे घर से बाहर कर दिया लेकिन कुछ समय बाद दोनों के बीच रजामंदी हो गई और औरत के तलाकशुदा पति ने सबसे पहले अपने पिता के साथ अपनी तलाकशुदा पत्नी का विवाह कराकर हलाला कराया उसके बाद उन दोनों का तलाक करा दिया गया। फिर ही वह औरत अपने पति के साथ फिर से शादी कर पाई।

यह मामला यहीं पर नहीं रुका उसके बाद किसी वजह से दोनों पति पत्नी के बीच फिर से तलाक हुआ लेकिन इस बार उसका पति अपने छोटे भाई के साथ अपनी पत्नी का हलाला कराना चाहता है लेकिन इस बार उस महिला ने मना कर दिया। महिला की यह दर्द भरी कहानी मीडिया के सामने भी आई थी।

दोस्तों हलाला पर हमारे द्वारा लिखी यह कहानी halala story in hindi आपको कैसी लगी, पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें और सब्सक्राइब जरूर करें धन्यवाद।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *