मेरा पसंदीदा कार्टून डोरेमोन निबंध essay on my favourite cartoon character doraemon in hindi

essay on my favourite cartoon character doraemon in hindi

दोस्तों आज हम आपको इस लेख के माध्यम से मेरा पसंदीदा कार्टून डोरेमोन निबंध के बारे में बताने जा रहे हैं । चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और इस आर्टिकल को गहराई से पढ़ते हैं ।

essay on my favourite cartoon character doraemon in hindi
essay on my favourite cartoon character doraemon in hindi

मैं बचपन से ही डोरेमोन कार्टून देखता आया हूं । मुझे डोरेमोन कार्टून देखना बहुत पसंद है । यह मेरा सबसे फेवरेट कार्टून है । इसको मैं प्रतिदिन नियमित रूप से देखता हूं । डोरेमोन की आवाज मुझे बहुत अच्छी लगती है । यदि कभी मेरे घर की लाइट चली जाए तो मैं मोबाइल में डोरेमोन कार्टून देखता हूं । मुझे उसकी आवाज बड़ी प्यारी लगती है । डोरेमोन कार्टून को देखने में मुझे बड़ा आनंद आता है । डोरेमोन कार्टून को मैं अपने दोस्तों के साथ में भी देखता हूं क्योंकि मुझे डोरेमोन कार्टून देखने पर हंसी आती है ।

मैं डोरेमोन कार्टून इसलिए देखता हूं क्योंकि उसकी आवाज मुझे बहुत अच्छी लगती है  । मैं टीवी पर कुछ और नहीं देता हूं । मैं मेरा सबसे अच्छा और फेवरेट कार्टून डोरेमोन देखता हूं । मेरे साथ साथ मेरे पड़ोस के बच्चे भी डोरेमोन कार्टून देखते हैं । आज डोरेमोन कार्टून को देखने वाले बच्चों की संख्या बहुत अधिक हो चुकी है क्योंकि डोरेमोन कार्टून देखने पर सभी बच्चों को हंसी आती है । डोरेमोन  कार्टून  देखने से  हमें अंदर से खुशी महसूस होती है , हमारा मनोरंजन होता है ।

डोरेमोन कार्टून देखने के बाद मुझे बहुत अच्छा लगता है । इसलिए मैं डोरेमोन कार्टून को देखता हूं । डोरेमोन कार्टून देखने के बाद जब हम सभी एक साथ खेलते हैं तब हम डोरेमोन कार्टून के बारे में निरंतर बातचीत करते रहते हैं । सभी मित्र एक साथ मिलकर इस विषय पर बातचीत करते हैं कि डोरेमोन कार्टून को और बेहतर से बेहतर कैसे बनाया जाए । भारत में डोरेमोन कार्टून को हिंदी भाषा के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं में भी ट्रांसफर किया गया है ।

डोरेमोन कार्टून की हिंदी भाषा मुझे बहुत प्यारी लगती है क्योंकि हिंदी भाषा मुझे बहुत अच्छी लगती है , हिंदी भाषा मुझे बहुत अच्छी तरह से समझ में भी जाती है । मैं उस व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं जिसमें डोरेमोन कार्टून का आविष्कार किया है , डोरेमोन कार्टून को बच्चों को हंसाने के लिए बनाया है । डोरेमोन कार्टून से बच्चों का मनोरंजन हुआ है । बच्चों के साथ-साथ बड़े भी डोरेमोन कार्टून को देखते हैं । मेरे पड़ोस के एक अंकल हैं वह भी डोरेमोन कार्टून देखते हैं ।

उनको डोरेमोन कार्टून देखना बहुत पसंद है । भारत में कई बच्चे एवं बड़े डोरेमोन कार्टून को देखते हैं और अपने जीवन में मनोरंजन प्राप्त करते हैं । मुझे जंगल मैं बताए गए डोरेमोन कार्टून बहुत अच्छे लगते है । मुझे डोरेमोन कार्टून देखना बहुत पसंद है इसलिए मैं देखता हूं । मेरा सबसे अच्छा कार्टून डोरेमोन है । मुझे लाल एवं पीले रंग का डोरेमोन कार्टून बहुत प्यारा और अच्छा लगता है । डोरेमोन कार्टून की बिल्ली बाली मूछें  मुझे बहुत अच्छी लगती है ।

उसकी आवाज मुझे बहुत अच्छी लगती है । जब डोरेमोन कार्टून कॉमेडी बातचीत करता है तब मुझे डोरेमोन कार्टून और भी अच्छा लगने लगता है । जब दो डोरेमोन कार्टून एक दूसरे के साथ खेलते हैं , हंसी मजाक करते हैं , लड़ाई करते हैं तब मुझे बहुत अच्छा लगता है और मैं हंसने लगता हूं । जब तक मेरी टीवी पर डोरेमोन कार्टून आता है तब तक मैं टीवी से अलग नहीं होता हूं । जब टीवी पर डोरेमोन कार्टून का प्रोग्राम खत्म हो जाता है तब मैं दूसरे दिन का इंतजार करता हूं ।

जब दूसरे दिन डोरेमोन कार्टून प्रोग्राम आता है तब मैं टीवी के सामने बैठ जाता हूं । मेरी मां मुझ पर बहुत गुस्सा होती है कि डोरेमोन कार्टून को देखने से कुछ नहीं होगा । पढ़ाई करो सफलता प्राप्त होगी । परंतु मैं डोरेमोन कार्टून अवश्य देखता हूं । डोरेमोन कार्टून को देखने से मुझे खुशी और आनंद की प्राप्ति होती है क्योंकि यह मेरा सबसे पसंदीदा कार्टून है ।

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया उन्हें जबरदस्त लेख  मेरा पसंदीदा कार्टून डोरेमोन निबंध essay on my favourite cartoon character doraemon in hindi यदि पसंद आए तो अपने रिश्तेदारों और दोस्तों में शेयर अवश्य करें धन्यवाद ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *