पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ का जीवन परिचय Pushpendra kulshrestha biography in hindi

Pushpendra kulshrestha biography in hindi

दोस्तों नमस्कार, आज हम आपके लिए लाए हैं एक ऐसे शख्सियत के बारे में जानकारी जिनके बारे में बहुत से लोग जानना चाहते हैं। वह एक ऐसे शख्स हैं जो हमारे भारत देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखते हैं और हिंदू, मुस्लिम सभी को कई तरह की बातों से अवगत कराते हैं तो चलिए जानते हैं पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जी के जीवन के बारे में

Pushpendra kulshrestha biography in hindi
Pushpendra kulshrestha biography in hindi

Image source-https://m.jagran.com

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ का जन्म 2 नवंबर 1960 को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था इन्होंने जन्म लेने के बाद अपनी शुरुआती पढ़ाई अलीगढ़ में ही की थी और अपने जीवन के शुरुआती समय मुस्लिम लोगों के साथ बिताया था। लगभग पांचवी क्लास तक इन्होंने कुरान की शिक्षा भी ली क्योंकि इनके स्कूल में कुरान जरूरी था। जब ये बड़े हुए तो उन्होंने एक जर्नलिस्ट बनने का फैसला लिया और फिर जर्नलिस्ट बनकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया लेकिन समय के साथ इन पर कुछ आरोप लगे और आखिर में इन्होंने लोगों को कई राज्यों, शहरों में जाकर जागरूक करने का कार्य किया।

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जी की उम्र अभी लगभग 59 साल है और इतनी उम्र में भी वह लोगों को जागरूक करने के लिए भारत देश के इतिहास एवं कुरान के बारे में सही जानकारी देने के लिए कई राज्यों में जाते हैं और कई तरह की जानकारी देते हैं। उनका मकसद भारत देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का है, उन्होंने कुरान को पढ़ा है और पूरी शिक्षा ली है वह कुरान के बारे में कई तरह का ज्ञान देते हैं जिस वजह से मुस्लिम लोग भी उनसे चिढ़ते हैं।

उनका मानना है कि देश के लिए अभी कुछ करने का बहुत ही अच्छा मौका है हम सभी को जागरूक होना चाहिए। कई लोगों उन्हे काफी सम्मान देते हैं क्योंकि वह हिंदू धर्म के प्रति लोगों को जागरूक करते हैं। पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जी ने नरेंद्र मोदी के द्वारा उठाए गए कई कदमों की सराहना की। जम्मू और कश्मीर में 35A एवं 370 हटाए जाने पर उन्होंने सरकार की प्रशंसा भी की।

वे ज्यादातर दिल्ली में रामलीला मैदान में भाषण देते हैं उनका अभी निवास स्थान दिल्ली ही है। भले ही उनकी उम्र 59 साल है लेकिन आज भी वह अपने देश के लिए, हिंदू धर्म के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं, लोगों को जागरूक कर रहे हैं और लोगों को उचित शिक्षा दे रहे हैं।

दोस्तों हमें बताएं कि पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जी की जीवनी आप सभी को कैसी लगी, पसंद आई हो तो इसे दोस्तों में शेयर करना ना भूलें और हमें कमेंटस भी करें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *