चारू चौधरी का जीवन परिचय charu chaudhary biography in hindi

charu chaudhary biography in hindi

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जयंत चौधरी की पत्नी चारु के जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहे हैं . चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और चारू के  जीवन परिचय को पढ़ते हैं .

charu chaudhary biography in hindi
charu chaudhary biography in hindi

image source –https://www.patrika.com/mathura-news/jayan

चारू जयंत चौधरी की पत्नी है . चारू के पति जयंत चौधरी राष्ट्रीय लोक सेवा दल के युवा नेता हैं . जयंत चौधरी के बाबा स्वर्गीय श्री चौधरी चरण सिंह भी प्रधानमंत्री के पद पर रह चुके हैं . जयंत चौधरी के पिता अजीत सिंह भी केंद्रीय मंत्री पद संभाल चुके हैं . चारू जयंत चौधरी का ताल्लुक एक राजनीतिक परिवार से है . उनकी दादी सास का नाम गायत्री देवी एवं उनकी सास का नाम राधिका सिंह है . चारू सिंह चौधरी की दो बेटियां भी हैं जिनका नाम साहिरा एवं इलेसा हैं . चारू चौधरी ने जयंत चौधरी से 2003 में विवाह किया था .

राजनीतिक सफर – चारू चौधरी की शादी के बाद वह अपने पति जयंत चौधरी का राजनीति में साथ देती हैं . जब 2014 के लोकसभा चुनावों में जयंत चौधरी खड़े हुए थे तब चारू चौधरी ने अपने पति के प्रचार के लिए मेहनत की थी . चारू चौधरी शेयर मार्केट में  दिलचस्पी रखती हैं . चारू चौधरी ने अपने पति जयंत चौधरी को चुनावों में अपने पति की पार्टी के लिए कैंपेनिंग का काम भी किया था .

चारू चौधरी के पति उन नेताओं में से है जिनकी गिनती एक करोड़पति नेताओं में होती है . चारू चौधरी के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वह कर्ज में डूबी हुई है . जब 2014 में लोकसभा चुनाव हुए थे तब उनके पति ने चारू चौधरी की प्रॉपर्टी के बारे में बताया था . उनके पति ने चारु चौधरी की प्रॉपर्टी 4 करोड़ बताई थी .

उनके पति जयंत चौधरी एक युवा नेता हैं और उनकी पत्नी चारु सिंह भी उनका  बखूबी साथ निभाती  हैं . युवा पीढ़ी को राजनीति में लाने में  चारू चौधरी अपने पति की मदद करती है . चारू चौधरी के पति जयंत चौधरी को राजनीति विरासत में मिली है . चारू चौधरी के पास तकरीबन चार करोड़ के खेत हैं और उनके पास एक 6500000 का बंगला भी है .

चारू चौधरी एवं उनके पति जयंत चौधरी के पास उनकी खुद की कार तक नहीं है . चारू सिंह चौधरी पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं जबकि उनके पति जयंत चौधरी जाट हैं . चारू चौधरी अपनी बेटियों को भी राजनीति में लाना चाहती हैं . काफी ज्ञान अपने पति से राजनीति के बारे में चारु  चौधरी ने सीखा है . चारू सिंह चौधरी अजीत सिंह की पुत्रवधू है .

दोस्तों हमारे द्वारा लिखा गया यह जबरदस्त लेख चारू चौधरी का जीवन परिचय charu chaudhary biography in hindi यदि पसंद आए तो सब्सक्राइब अवश्य करें धन्यवाद .

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *