सोशल मीडिया पर भाषण व कविता social media speech, poem in hindi

Social media speech in hindi

आज हम आपके लिए लाए हैं सोशल मीडिया पर भाषण और कविता आप इसे जरूर पढ़ें और अपने ज्ञान को बढ़ाएं तो चलिए पढ़ते हैं आज के इस आर्टिकल को।

Social media speech, poem in hindi
Social media speech, poem in hindi

मेरे प्रिय साथियों कैसे हैं आप सभी, दोस्तों आज हम सोशल मीडिया के विषय में बातचीत करने वाले हैं सोशल मीडिया जोकि आजकल के जमाने में बहुत ही प्रचलित है सोशल मीडिया के रूप में फेसबुक, टि्वटर व्हाट्सएप चारों तरफ फैले हुए हैं लोग उन पर अपना अधिक से अधिक समय देते हैं वास्तव में यह सोशल मीडिया हमारे लिए काफी लाभदायक हुई है। पहले जहां हमें किसी से संपर्क करने के लिए, किसी के हाल-चाल जानने के लिए पत्र लिखना पड़ता था वही आजकल के जमाने में हम सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे के बारे में जान सकते हैं, उन्हें फोटो या अपना कोई वीडियो भेज सकते हैं यह बहुत ही अच्छा है।

सोशल मीडिया हम सभी के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है आजकल लोगों को सोशल मीडिया की आदत लग चुकी है बहुत से लोग तो ऐसे होते हैं जो अपना बहुत ज्यादा समय सोशल मीडिया पर देते हैं सोशल मीडिया हमारी हेल्प के लिए बनाई गई है लेकिन हद से ज्यादा सोशल मीडिया का उपयोग करना हमारे लिए नुकसानदायक भी हो सकता है यह हमारे लिए बहुत खतरनाक भी हो सकता है। बहुत से लोग अपने आपसी संबंधियो से ज्यादा सोशल मीडिया में ज्यादा समय बिताते हैं जिससे उनके रिश्ते बिगड़ जाते हैं, ज्यादा उपयोग करने से लोगों के दिमाग पर, सेहत पर काफी दुष्प्रभाव भी हो सकता है। हमें इस बात को समझना चाहिए कि सोशल मीडिया हमारी मदद के लिए बनाए गए हैं हमें इनका जरूरत पड़ने पर ही उपयोग करना चाहिए। इनका अगर सही तरह से उपयोग करें तो वास्तव में यह हमारे लिए एक वरदान की तरह हो सकते हैं मैं आपसे बस यही कहना चाहता हूं कि आप विज्ञान की इस देन का दुरुपयोग बिल्कुल भी ना करें. आपके परिवार में सोशल मीडिया का सही तरह से उपयोग करना सिखाएं। हद से ज्यादा उपयोग सोशल मीडिया का कोई भी ना करें आप इसका विशेषकर ध्यान दें इसी आशा और विश्वास के साथ कि हम सोशल मीडिया का सदुपयोग करेंगे आप सभी को मेरा धन्यवाद।

social media poem in hindi

सोशल मीडिया आया है

तब से लोगों के दिलों में छाया है

फेसबुक टि्वटर ने

हर किसी के दिल में जगह बनाया है

जरूरत पड़ने पर हम इसका उपयोग करें

हद से ज्यादा इसका ना उपयोग करें

इसका ना हम दुरूपयोग करें

हम इसका सदुपयोग करें

सोशल मीडिया वरदान है

जरूरत से ज्यादा उपयोग करना अभिशाप है

सोशल मीडिया आया है

तब से लोगों के दिलों में छाया है

दोस्तों हमे बताये की यह आर्टिकल Social media speech in hindi आपको केसा लगा. आप हमें सब्सक्राइब जरुर करे जिससे आप हमारी कोई भी पोस्ट पढना भूल ना पाये.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *