समय का महत्व पर कविता Samay ka mahatva poem in hindi

Samay ka mahatva poem in hindi

दोस्तों कैसे हैं आप सभी, दोस्तों हमारे जीवन में समय का बहुत ही महत्व है समय ही वह है जो राजा को रंक और रंक को राजा बना देता है वास्तव में समय में बहुत ही शक्ति होती है समय का सदुपयोग करके जीवन में तरक्की की राह पर आगे बढ़ सकते हैं और जीवन में वह सब कुछ कर सकते हैं जो हम सोचते हैं वास्तव में समय का जीवन में बहुत अधिक महत्व है। जो समय का सही उपयोग करता है और जीवन में मेहनत करता है वह जीवन में कभी भी असफल नहीं होता।

Samay ka mahatva poem in hindi
Samay ka mahatva poem in hindi

समय के महत्व को समझने वाले लोग जीवन में, देश दुनिया में नाम कमाते हैं और हमेशा याद किए जाते हैं। हम सभी को समय के महत्व को समझना चाहिए, समय की कद्र करना चाहिए। आज हमने समय के महत्व पर एक कविता लिखी है आप इसे जरूर पढ़ें तो चलिए पढ़ते हैं हमारी आज की इस कविता को

समय का महत्व समझिए

जीवन में कुछ कीजिए

ना गवाइए इस समय को

अब सचेत तुम होइए

 

गुजरता है समय का पहिया

ना वापस आता ये पहिया

कमलेश की बाणी तुम समझिये

समय के महत्व को समझिए

 

जिसने भी समय को समझा

उसने अपना जीवन बदला

ना रुकेगी जीवन की गाड़ी

समय के महत्व को समझिए

 

फालतू समय तुम बिताओगे

तो जीवन में पछताओगे

समय के महत्व को समझिए

जीवन में कुछ कीजिए

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल Samay ka mahatva poem in hindi पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा जिससे नए नए आर्टिकल लिखने प्रति हमें प्रोत्साहन मिल सके और इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे हमारे द्वारा लिखी कोई भी पोस्ट आप पढना भूल ना पाए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *