बिल्ली और कुत्ते की कहानी Cat and dog story in hindi

Cat and dog story in hindi

दोस्तों यह कहानी है कुत्ता और बिल्ली की। कहते हैं की कुत्ता बिल्ली का दुश्मन होता है जब भी कुत्ते को बिल्ली दिखती है तो वह उसके पीछे भागने लगता है चलिए पढ़ते है इसी पर आधारित आज की इस कहानी को

Cat and dog story in hindi
Cat and dog story in hindi

एक बिल्ली एक घर से दूसरे घर की ओर जा रही थी दरअसल हम सभी जानते हैं कि बिल्लियों को चूहे बहुत पसंद होते हैं वह घर में स्थित चूहों को अपने भोजन के रूप में खाने के लिए हमारे घरों में आती जाती है जब बिल्ली एक घर से दूसरे घर की ओर जा रही थी तभी एक कुत्ते ने उस बिल्ली को देख लिया कुत्ता उस बिल्ली के धीरे-धीरे पीछा करने लगा कि वह उसकी आवाज न सुन ले। कुछ दूर जाने के बाद बिल्ली को प्रतीत हुआ की कुत्ता उसके पीछे है बिल्ली बहुत तेजी से भागने लगी तब कुत्ता बिल्ली के पीछे भागने लगा। तेजी से भागते हुए बिल्ली एक घर की छत पर पहुंच गई तो कुत्ता भी बिल्ली के पीछे पीछे उस घर की छत पर पहुंच गया। कुत्ता और बिल्ली आमने सामने थे बिल्ली कुत्ते को देखकर बहुत ही भयभीत हो रही थी तभी बिल्ली ने नीचे देखा कि एक घर की छत के नीचे एक खंडर सा घर बना हुआ था बिल्ली ने अपनी जान बचाने के लिए उस घर में छलांग लगा दी और कुछ ही देर बाद कुत्ते ने भी उसमें ही छलांग लगा दी।

अब कुत्ते को आते हुए देखकर बिल्ली सोच रही थी कि यहां से कैसे निकले दरअसल वह खंडर इतना नीचे था की वह वापिस नहीं जा पा रही थी अब बिल्ली बहुत ही भयभीत हो रही थी क्योंकि उसको वहां से बाहर निकलने का कोई भी रास्ता प्रतीत नहीं हो रहा था। अब कुत्ते और बिल्ली की एक तरह से लड़ाई शुरू हो गई जिसमें बिल्ली आगे और कुत्ता पीछे भागता। बिल्ली आगे कुत्ता उसके पीछे भाग रहा है वो दोनों घर के अंदर चारों ओर घूम रहे थे, दौड़ रहे थे। तभी एक दम से ही बिल्ली को एक छोटी सी खिड़की दिखी। बिल्ली वैसे भी बहुत लचीली होती है वह एकदम से ही उस खिड़की के पास गई और उसके अंदर घुस गई और बिल्ली ने अपनी जान बचा ली। कुत्ते ने भी उस खिड़की के अंदर जाने का प्रयास किया लेकिन कुत्ता आकार में बड़ा था वह उस खिड़की के अंदर नहीं जा पाया और उस बिल्ली ने अपनी जान बचा ली।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल Cat and dog story in hindi पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा जिससे नए नए आर्टिकल लिखने प्रति हमें प्रोत्साहन मिल सके और इसी तरह के नए-नए आर्टिकल को सीधे अपने ईमेल पर पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें जिससे हमारे द्वारा लिखी कोई भी पोस्ट आप पढना भूल ना पाए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *