खोदा पहाड़ निकली चुहिया पर कहानी Khoda pahad nikla chuha story in hindi

Khoda pahad nikla chuha story in hindi

Khoda pahad nikla chuha story in hindi-काफी समय पहले एक राजा राज्य करता था वह अपने जीवन में काफी खुश था एक दिन राजा के राज्य में मंत्री एक पत्र लेकर आया और राजा से बोला महाराज आप के लिए उसी महारानी का पत्र आया है जो पहले आया था उसने इस बार भी धमकी दी है. राजा के कहने पर मंत्री उस पत्र को सुनाने लगे मंत्री ने राजा को बताया कि इस पत्र में लिखा है कि अगर तुम हमारी सारी बातें मान लो तो तुम्हारे राज्य के लिए ठीक होगा.

Khoda pahad nikla chuha story in hindi
Khoda pahad nikla chuha story in hindi

अगर तुमने हमारी बात नहीं मानी तो हम हमला कर देंगे.मैंने तुम्हारे सारे सिपाहियों को,जवानों को दुगनी तनखा में खरीद लिया है.पत्र में लिखित बात सुनकर राजा और मंत्री बहुत ही भयभीत हुए राजा निराशा में डूबने लगा.राजा मंत्री से कहने लगा कि अब हम कैसे युद्ध लड़ेंगे? कैसे युद्ध को जीतेंगे? क्योंकि सारे जवान ही उस महारानी ने खरीद लिए हैं इस बात को मंत्री ने कहा महाराज मैंने अपने सेनापति को महारानी के राज को खोजने के लिए भेज दिया है जल्दी ही कुछ पता लगेगा तभी वहां पर सेनापति उपस्थित हुए.सेनापति ने कहा महाराज मैं महारानी को खोजने गया था मैंने उसे सब जगह देखा लेकिन वह कहीं पर भी नजर नहीं आई तभी मैं एक गुफा मे खोजने गया था वहां पर ना कोई मकान है ना ही कोई किला वहां पर एक पहाड़ था मैंने उस पहाड़ की भी खुदाई करवाई और जब पहाड़ की खुदाई हुई तो मैं तो अचंभित रह गया वहां पर कुछ भी नहीं था वहां पर सिर्फ एक चुहिया का विल था जिस पर एक चिड़िया बैठी हुई थी महाराज जी यही चिड़िया हमको धमका रही थी यह सुनकर मंत्री,सेनापति और राजा सभी हंसने लगे क्योंकि जिसके बारे में उन्होंने इतना सब कुछ सोचा था वह तो एक छोटी सी चिड़िया निकली. दोस्तों तभी से हम यह कहते हैं कि खोदा पहाड़ निकली चुहिया.हमें कभी भी किसी के बारे में बड़ी-बड़ी बातें सुनकर भयभीत नही होना चाहिए लेकिन वास्तव में वह बात कुछ और ही होती है इसलिए हमें सोच समझकर ही कुछ कदम उठाना चाहिए.

Related- चूहा और बिल्ली की कहानी Cat and rat story in hindi

दोस्तों अगर आपको हमारी यह कहानी Khoda pahad nikla chuha story in hindi पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें और हमारा Facebook पेज लाइक करना ना भूलें और हमें कमेंटस के जरिए बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा इसी तरह के नए नए आर्टिकल्स को लगातार पाने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *