दुसरो के प्रति अच्छे विचार Good Thinking Thoughts And Story For Others in Hindi

Good Thinking Thoughts in Hindi

Good thinking thoughts in hindi-दोस्तों कहते है की एक इन्सान के पास सबसे अच्छी चीज क्या है,तोह मैं आपको बता दू की एक इन्सान के पास सबसे अच्छी चीज होती है good thinking,एक इन्सान जिन्दगी में success सिर्फ और सिर्फ अपनी अच्छी सोच की वजह से ही होता है,इसलिए में आपसे यही कहना चाहूँगा की अपनी सोच अच्छी रखे और जीवन में दुसरो के प्रति भी अच्छी सोच रखे.

मुझे ऐसा लगता है की जब हम किसी दुसरे के प्रति अच्छे सोच विचार रखेंगे तोह दुसरे भी हमारे प्रति बैसी ही सोच विचार रखेंगे लेकिन हम सिर्फ यही सोचते रहते है की हम उसके प्रति अच्छी सोच रख सकते है लेकिन वोह हमेशा मेरे बारे में बुरा सोचेगा.

दोस्तों जब हम किसी के साथ बुरा सोचते है तोह ये पक्का है की सामने वाले भी हमारे बारे में बुरा सोचेंगे क्योकि दुसरो के प्रति हम जेसा व्यवहार करेंगे दुसरे भी हमारे प्रति बैसा ही व्यवहार करेंगे.

लेकिन कभी कभी कुछ लोगो को गलत फहमी भी हो जाती है,

जैसा की मेरे साथ हुआ,एक दिन मैं ऐसे ही कही घूमने के लिए गया था,तोह मेरे पुराने मिलने वाले अपने ही व्यक्ति ने मुझसे गलत कह दिया,मैंने उन्हें कुछ गलत जबाव तोह नहीं दिया लेकिन मुझे थोडा बुरा लगा.

लेकिन जब मेरे बारे में उन्हें पता चला की मैं बिलकुल गलत नहीं हु तोह उन्हें पछतावा हुआ,लेकिन सच में कुछ लोग होते है जो अपनों के साथ भी गद्धारी करते है,हम सबको ऐसा नहीं करना चाहिए,जिन्दगी में पैसा कमाने से ज्यादा अपनों के बारे में सोचना चाहिए क्योकि हमारे जीवन में सिर्फ अपने ही है,और कुछ नहीं हैं.

Good Thoughts in Hindi

(१)हमेशा अपनों और दुसरो के बारे में अच्छा सोचे क्योकि आपके पास जो भी है वोह सिर्फ अपनों के लिए ही हैं.

(२)दुसरो के प्रति अच्छा सोचे फिर देखे की दुनिया कैसे बदलती हैं.

(३)इन्सान कभी धन दौलत को अपने साथ में नहीं ले जाता,अगर वोह कुछ साथ में ले जाता है तोह सिर्फ और सिर्फ अपनों और दुसरो की दुआए साथ में ले जाता हैं.

(४)कामयाबी जरुर पाओ लेकिन अपनों या दुसरो के साथ बुरा करके कामयाबी कभी मत पाओ.

(5)इस दुनिया में अपने और पराये कोई भी नहीं है,सभी अपने है,सभी पराये है,इसलिए किसी के बारे में बुरा ना सोचे.

(६)दुसरो के बारे में अच्छी सोच रखो फिर देखो की कामयाबी तुम्हारे कदम कैसे चूमती हैं.

good thoughts short story in hindi

औरत का लड़का exam में fail हो जाता है तोह वोह एक बाबा जी के पास जाती है और कहती है की बाबाजी मेरा लड़का fail हो गया है ,जरुर स्कूल के अध्यापको ने रिश्वत ली होगी ,जरुर ही हमारे दुश्मनों ने मेरे बच्चे को fail करवाने के लिए उन्हें रिश्वत दी होगी,और अपने अपने बच्चो को पास करवाने के लिए रिश्वत दी होगी.

बाबा जी आप कुछ ऐसा कीजिये की मेरा बच्चा पास हो जाए और दूसरो के बच्चे fail हो जाए,और दूसरो के द्वारा किया गया जादू मेरे बच्चे पर ना हो .

बाबाजी ने इस पर उस औरत से कहा की पिछली बार तुम्हारा बच्चा पास हुआ था और कुछ बच्चे फेल हुए थे.तब तोह तुम मेरे पास नहीं आई,तब तोह तुमने मेरे से नहीं कहा की मेरा बच्चा पास हो गया है तोह किसी ने रिश्वत लेकर पास किया है.

तुम कहना क्या चाहती हो की दूसरो के बच्चे पास होते है तोह रिश्वत देकर ,और तुम्हारा बच्चा पास होता है तोह उसकी मेहनत से,अगर तुम जादू टोने के चक्कर में ना पड़कर अपने बच्चे को मेहनत करना सिखाओ तोह तुम्हारा बच्चा पास भी होगा और तुम्हे यहाँ पर दूसरो पर इलज़ाम लगाने की भी जरुरत नहीं होगी.

दोस्तों दूसरो के बारे में अच्छा सोचे,अगर हम दूसरो के बारे में अच्छा सोचेंगे तोह दुसरे भी हमारे बारे में अच्छा सोचेंगे.

अगर आपको हमारा ये article Good Thinking Thoughts And Story For Others in Hindi पसंद आया हो तोह इसे शेयर जरुर करे और हमारा फेसबुक पेज like करना ना भूले.

इन्हें भी जरुर पढिये-इन्सान की अच्छी आदत उसकी जान बचा लेती है पढिये इस प्रेरणादायक कहानी को Top 5 baaten jo aapki life me Successful People banne ke liye jaruri hai

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *