kamyabi ka raaz संजय दीवान सर के द्वारा

दोस्तों नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस के बादशाह संजय दीवान सर ने जिस तरह से अपने जीवन में एक बड़ी कामयाबी पायी,उनकी कामयाबी के पीछे उनके कुछ सीक्रेट्स है जो हमने उनकी सक्सेस स्टोरी से प्रेरित होकर लिखे है,आज हम आपको उन्ही kamyabi ke raaz(success of secrets) की जानकारी देने वाले है.जिनसे प्रेरणा लेकर आप अपनी जिन्दगी में बहुत बड़ा बदलाव ला सकते है.

(1)अगर हम कोई भी काम अकेले करेंगे तोह हमारी आमदनी भी सीमित ही होगी इसलिए जिन्दगी में लोगो की मदद करते हुए एक यूनिटी के साथ वर्क करे तभी आप कामयाब हो सकते है.हम कामयाब तभी हो सकते है जब हम दूसरो की मदद करे,इसलिए जिन्दगी में नेटवर्क मार्केटिंग जेसे बिज़नेस से अपना भविष्य बनाये.

(2)मुश्किलों का सामना करे,अपने आत्मविश्वास से काम करे.अगर आप मुश्किलों का सामना नहीं करते है तोह आप कामयाब नहीं हो सकते,हमेशा कुछ कामयाबी की किताबे पड़े और अपना कॉन्फिडेंस बडाये.

(3)अपने आप को एक शेर की तरह समझे कभी भी कमजोर समझने की गलती ना करे,आप इन्सान हो और आप जो भी काम करेंगे उसमे आप सक्सेस हासिल कर सकते है.

(4)हमेशा जोश और जूनून से काम करे,जब भी अपने आप में कमजोरी महसूस करे तोह अपने सपने को याद करे.जिससे आपके अन्दर कामयाबी पाने का जोश और जूनून आएगा.

(5)कामयाबी पाने के लिए दिल से ठानने की जरुरत होती है.कुछ emotional decision लेना होगा.

(6)जो सोचो वही करो कभी भी अपने आप को धोका मत दो.वरना आप अपनी जिन्दगी अपने हाथो से बर्वाद कर सकते है.

(7)हमेशा मुश्किलों में भी काम करते रहो,क्योकि एक कामयाब इन्सान तभी बना जा सकता है जब आप मुश्किलों का सामना करेंगे.

(8)कुछ भी काम तब तक करो जब तक आपको कामयाबी ना मिल जाए,कभी भी भगवान को मत बदलो
बल्कि अपनी पूजा करने के तरीके को बदलो

(9)अपनी विपरीत परिस्थितियों में भी जिन्दगी में हमेशा सक्सेस के लिए प्रयत्न करते रहे,तभी आप आगे बड सकते है.
नोट-ये आर्टिकल संजय दीवान सर की बुक “ये पल हमारा है” से प्रेरित होकर लिखा गया है,अगर हमसे कुछ भी गलत लिखा गया है तोह आप हमसे संपर्क करके उन शब्दों को हटवा सकते है.
inhe bhi pade-डीज़ल मैकेनिक से एमएलएम Business के बादशाह कैसे बने-संजय दीवान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *