हरप्रीत सिंह(लकी सर) कैसे बने करोड़पति harpreet singh(lucky sir) kaise bane crorepati

दोस्तों आज में आपको एक ऐसे जुनूनी(Obsessive) network marketting businessmen की life के बारे में बताने वाला हु,जिनसे हम सीख सकते(Can learn) है की अगर जिंदगी में होसले(Freshly) बुलंद हो और एक goal हो और काम करने का भूत सभार हो तोह life change की जा सकती है.

हरप्रीत सिंह जी का जन्म पंजाब में हुआ था.जब ये 10th क्लास में पढाई करते थे,तभी इनके father को अपने business में बहुत loss हुआ,उनके ऊपर लगभग ४० लाख का कर्जा आ चुका था,इसी बीच इनके father को heart attack हुआ और इनके पिता की death हो गयी.

हरप्रीत सिंह जी को बहुत दुःख(very sad) हुआ,आप समझ सकते है की 10th में पढने वाले लड़के को इससे कितना सदमा लगा होगा.लेकिन इन्होने हार नहीं मानी,और उसी समय अपनी पढाई छोड़ दी,और एक job करने लगे.

अपने पिता के ४० लाख के कर्जे से मुक्त होने के लिए ये job करते लेकिन इससे कर्जे से मुक्ति नहीं मिल रही थी,इसलिए इन्होने एक Restaurant खोली,रेस्टोरेंट में ये सुबह लगभग 7-8 बजे से रात के 1 बजे तक काम करते.इनके घर से इनकी restaurant लगभग 8 km दूर थी.जिस वजह से ये सुबह 5 बजे से अपने घर से निकल जाया करते थे.और रात को बहुत देर तक अपने घर पर आ पाते थे.कभी कभी वोह रेस्टोरेंट में ही सो जाया करते थे.

ये अपने कर्जे से मुक्त होने के लिए दिन रात मेहनत(hard work) करते,लेकिन इनके पास समय बिलकुल भी नहीं था.

एक दिन इनको एक व्यक्ति मिला,उसने इन्हें एक business plan दिखाया,जिसे कहते है network marketting business(direct selling business),इन्हें ये business बहुत ही पसंद आया और इन्होने इस business को करने के लिए अपनी सहमति जताई.

कहते है इन्होने इस business में इतनी मेहनत की,इनके senior भी इनकी तारीफ़ करते,इन्होने इस business को करने के लिए अपनी रेस्टोरेंट को बंद कर दिया,अपने एक friend के साथ इस business की शुरुआत की.

इन्होने इस business में अगले 3 month तक कुछ भी पैसा नहीं कमाया लेकिन जब 3 month बाद इनकी income हुयी तोह सभी हेरान रह गए,और अगले 1 साल में इन्होने इस business से लाखो रूपये कमाए,इन्होने dewsoft कंपनी में लगभग 8 से 10 year work किया,इतने समय में इन्होने लगभग 15 से 20 crore रूपये कमाए.

कुछ समय पहले इन्होने अपनी खुद की कंपनी खोली,जिसका नाम है success world.

आज ये एक motivater के रूप में जाने जाते है,और एक बहुत ही जुनूनी इन्सान(Obsessive person) है,तोह देखा दोस्तों एक इन्सान का एक फेसला उसकी जिंदगी केसे बदल देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *