सलमान खान की सोच salman khan thoughts in hindi

दोस्तों इनको तोह आप जरूर  ही जानते होंगे ,ये इंसान कैसे भी हो लेकिन में इनको एक महान इंसान मानता हु क्योकि ये आजकल जो भी फिल्म बनाते है हमें कुछ नयी और एक बहुत अच्छी सीख दे जाते है।आज हम आपको salman khan ki soch बताने वाले है.
उदारहण के तोर पर जय हो,किक ऐसी मूवी है जिनसे में इनका फैन हो गया ,वाक़ई में अगर हमारी सोच इनके जैसी हो तोह हमारे देश का विकाश होगा .
ये भी पढिये-Prithviraj Kapoor Biography in Hindi प्रथ्वीराज कपूर की जीवनी   रजनीकांत “life story of rajnikanth in hindi”

जय हो मूवी में दिखाया गया था की एक आर्मी में जॉब करने वाला व्यक्ति कैसे doosro की मदद करता है,वह कैसे अपने dosto से अपने जानने walo से doosro की मदद करने के लिए आग्रह करता है,उसने doosro की मदद करने की एक प्लानिंग बनाई थी की प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन काल में सिर्फ 3  लोगो की मदद करे तोह कितना बड़ा बदलाब हो sakta है यकीन मानिए हमारे देश में इस बदलाब से हमारे भारत में जीते जी हम स्वर्ग देख सकते है.
फिल्म ही सही लेकिन कमसेकम इस अभिनेता ने हमें फिल्मो के जरिये कुछ अच्छी सीख तोह दी,इसलिए में इनका इस तरह की फिल्मे बनने के लिए दिल से स्वागत करता हु.

अब बात करे उनकी फिल्म प्रेम रतन धन पायो की तोह इस फिल्म में प्रेम का अवतार रोम रोम में प्रेम जगाने वाला है,में सलमान खान को थैंक्स करना चाहता हु की हमको उन्होंने इतनी अच्छी पारिवारिक फिल्म देखनो को दी.आज के दौर में लोग पैसों के लिए अपने भाई-बहनों से दूर हो जाते है पैसों के लिए अपने भाई-बहनों से दुश्मनी कर लेते है लेकिन इस मूवी के द्वारा हमको सीख मिलती है कि कैसे एक इंसान अपनी बहनों के लिए सब कुछ कुर्बान कर देता है कैसे एक इंसान अपनी बहनों के लिए अपने नाम पर हुए जमीन जायदात ,अपना राज्य ,सबकुछ अपनी बहनो को दे देता है , सिर्फ अपने परिवार को एकजुट रखने के लिए।
आज के दौर में बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपनी फैमिली से अलग रह रहे, फैमिली के साथ में रहना कितना ख़ुशी देता है, ये हमको  सीख  देती है कि एक इंसान को कैसा होना चाहिए हमको सीख देती है की  जिंदगी में इंसान को अच्छी सोच रखना चाहिए , वाकई में हमको सलमान खान जी ने बहुत बड़ी सीख दी है जो कि अगर हर इंसान ऐसी सोच रखें तो हमारे देश देश के परिवारों में कभी लड़ाई नहीं होगी ,इस देश में कलयुग में भी सतयुग नजर आएगा।

इसके आलावा किक मूवी में हमने देखा की कैसे एक इंसान अपाहिज बच्चो की जान बचाने या उनका इलाज करने के लिए कैसे कालाधन चोरी करता है,वोह बेचारे बच्चो की जान बचने के लिए अपने बारे में नहीं सोचता.
वह बच्चो की जान बचाने के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं करता,वह हमेशा सिर्फ और सिर्फ बच्चो के फ्यूचर के लिए सब कुछ करता है,तोह देखा उनकी फिल्म द्वारा हम सबको दी हुई सीख।
मेरा तोह ये मानना है की सलमान खान जी को इस तरह की ज्ञान वर्धक फिल्मे आगे भी बनानी ही चाहिए जिससे हमारे समझ में कुछ बदलाव आ सके,और हमारे देश का विकास हो सके.

दोस्तों आज हमारे समाज में भरस्टाचार और स्वार्थीपन ऐसे बैठा हुआ की लोग दूसरो के बारे में नहीं सोचते है,बसे आप सभी लोग मेरी इस पोस्ट को लिखने का मक़सद तोह समझ ही गए होंगे।
में आप सभी लोगो से आग्रह करना चाहता हु की हमें दूसरो की मदद करनी चाहिए ,गरीब बेसहारा लोगो की हमें मदद करनी चाहिए ,अगर ऐसा हम दूसरो के साथ करते है तोह जाहिर है दुसरे भी हमारे हमारे परिवार के साथ ऐसा ही बर्ताब करेंगे तोह हमारा देश का विकाश भी होगा।
अगर आपको ये पोस्ट salman khan thoughts in hindi पसंद आई हो तोह प्लीज फेसबुक पर शेयर जरूर करे जिससे एक महान सोच हम दुसरे लोगो को भी पंहुचा सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *